गलती से कौन सी खूंखार मछली खरीद ली? खाते ही पत्नी की मौत; पति कोमा में चला गया
Advertisement
trendingNow12420629

गलती से कौन सी खूंखार मछली खरीद ली? खाते ही पत्नी की मौत; पति कोमा में चला गया

Puffer Fish: यह मछली इतनी जहरीली थी कि मात्र दो घंटों में ही महिला की जान ले ली और उसके पति को कोमा में धकेल दिया. जब जांच हुई तो पता चला कि इस भयानक घटना का कारण क्या था.

गलती से कौन सी खूंखार मछली खरीद ली? खाते ही पत्नी की मौत; पति कोमा में चला गया

Which is Dangerous Fish to eat: मछली न केवल स्वादिष्ट होती है बल्कि पोषक तत्वों का भी खजाना है. लेकिन हर चमकती चीज़ सोना नहीं होती. प्रकृति की गोद में हर चीज़ सुरक्षित नहीं होती. कुछ मछलियां जहर का घोंट लेकर हमारे लिए खतरा बन जाती हैं. कुछ मछलियां इतनी जहरीली होती हैं कि इन्हें खाने से जान भी जा सकती है. मलेशिया में कुछ समय पहले ऐसा ही एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया था, जहां एक दंपत्ति ने जहरीली मछली खाने की भूल कर दी और अपनी जान गंवा दी.

खाने के बाद हालत बिगड़ने लगी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मलेशिया में एक दंपत्ति ने बाजार से ताज़ी मछली खरीदी और घर पर स्वादिष्ट भोजन बनाने का फैसला किया. लेकिन किस्मत ने उनके साथ खेल खेला. मछली को खाने के कुछ ही समय बाद महिला की हालत बिगड़ने लगी और अंततः उसकी मौत हो गई. महिला की मौत के बाद पति को गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया है. वो कोमा में चला गया. जांच के नतीजे बेहद चौंकाने वाले आए.

छली का नाम पफरफिश

पता चला है कि दोनों ने एक जहरीली मछली का सेवन किया था, जिसके कारण महिला की मौत हो गई और पति की हालत गंभीर हो गई. अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस घटना में शामिल मछली का नाम पफरफिश है. यह मछली अपनी बेहद जहरीली प्रकृति के लिए जानी जाती है. इसके जहर में एक बेहद खतरनाक तत्व होता है, जिसके कारण यह मनुष्यों के लिए बेहद घातक हो सकती है. 

पर्याप्त रूप से साफ नहीं किया

हालांकि इसके बावजूद, कुछ लोग खाद्य पदार्थों के रूप में इसका उपयोग करते हैं. इस घटना में, दुर्भाग्यवश, दंपत्ति ने पफरफिश को पर्याप्त रूप से साफ नहीं किया था. इस मछली का जहर इतना शक्तिशाली होता है कि इसे हटाने के लिए विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है. बहुत कम लोग ही इस जटिल प्रक्रिया को जानते हैं और इसीलिए पफरफिश को खाने से बचा जाता है. सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह मामला कुछ महीने पहले है. लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर फिर इसकी चर्चा हुई है.

Trending news