अंडरगारमेंट्स पहनें और दिखाई बिल्कुल भी न दें... आखिर इस एयरलाइन्स ने ऐसा क्यों कहा?
Advertisement
trendingNow12435429

अंडरगारमेंट्स पहनें और दिखाई बिल्कुल भी न दें... आखिर इस एयरलाइन्स ने ऐसा क्यों कहा?

Delta Airlines Flight: डेल्टा एयर लाइंस ने फ्लाइट अटेंडेंट्स के लिए एक मेमो जारी किया गया, जिसमें उसने अटेंडेंट्स के अंडरगार्मेंट्स के लिए दिशा-निर्देश दिए गए थे. उनके दिशा-निर्देश के चलते एयलाइन्स को बैकलैश झेलना पड़ा.

 

अंडरगारमेंट्स पहनें और दिखाई बिल्कुल भी न दें... आखिर इस एयरलाइन्स ने ऐसा क्यों कहा?

Delta Airlines: डेल्टा एयर लाइंस ने फ्लाइट अटेंडेंट्स के लिए एक मेमो जारी किया गया, जिसमें उसने अटेंडेंट्स के अंडरगार्मेंट्स के लिए दिशा-निर्देश दिए गए थे. उनके दिशा-निर्देश के चलते एयलाइन्स को बैकलैश झेलना पड़ा. अब इस मेमो को वापस ले लिया गया है. दरअसल, "फ्लाइट अटेंडेंट हायरिंग अपीयरेंस रिक्वायरमेंट्स" टाइटल वाला अजीबोगरीब मेमो यह बतलाता है कि फ्लाइट अटेंडेंट्स को इंटरव्यू से लेकर इन-फ्लाइट सर्विस तक कैसा दिखना चाहिए. लेकिन दो-पेज वाले मेमो में कई हैरान कर देने वाली चीजों को निर्देश दिया गया था.

यह भी पढ़ें: Knowledge News: i और j के ऊपर लगे बिंदी को क्या कहते हैं? जवाब में छिपा है रहस्य

मेमो में लिखा था- "अंडरगारमेंट्स पहनें" और सुनिश्चित करें कि वे दिखाई नहीं देने चाहिए. संयुक्त राज्य अमेरिका में मुख्यालय वाली एयरलाइन ने अपने मेमो में आगे ग्रूमिंग, हेयरस्टाइल, ज्वेलरी और कपड़ों की लंबी सूची शेयर की.

अजीबोगरीब मेमो में क्या लिखा था?

अजीबोगरीब मेमो में लिखा, "डेल्टा फ्लाइट अटेंडेंट्स हमारे ग्राहकों के साथ सबसे अधिक समय बिताते हैं और हमारी एयरलाइन का चेहरा होते हैं. उन्हें हर कस्टमर के अनुभव को बढ़ाने के लिए भावुक होना चाहिए. साथ ही डेल्टा ब्रांड का प्रतिनिधित्व करना चाहिए. एक डेल्टा फ्लाइट अटेंडेंट से अपेक्षा की जाती है कि वह हमारे ग्राहकों के लिए महत्वपूर्ण पल बनाते हुए एक स्वागत करने वाला और देखभाल करने वाला अनुभव प्रदान करे. कस्टमर सर्विस का अनुभव उस पल से शुरू होता है जब एक फ्लाइट अटेंडेंट अपनी वर्दी पहनता है. डेल्टा यूनिफॉर्म हमेशा सुरक्षा को पहले रखने, डेल्टा कल्चर में गर्व और एक रियल प्रेजेंटेशन को दिखलाता है जिसे हमारे ग्राहकों द्वारा याद किया जाएगा." 

यह भी पढ़ें: क्या पिछले जनम का दोस्त निकला किंग कोबरा? नशे में धुत शख्स की इस हरकत को कैसे कर दिया माफ

मेमो में आगे कहा गया, "हम आपके साथ काम करेंगे ताकि धार्मिक मान्यताओं या प्रथाओं के अनुरूप पोशाक या शारीरिक उपस्थिति के एक विशिष्ट तरीके को समायोजित किया जा सके, जब तक कि इससे सुरक्षा खतरा या कंपनी पर अन्य अनुचित बोझ न पड़े." फिलहाल, अब इस मेमो को एयरलाइन्स ने वापस ले लिया है.

Trending news