Video: एक साथ 5 किताबें पढ़ने का देसी जुगाड़..बच्चे ने लगाया दिमाग, देखकर आपका माथा ठनक जाएगा!
Advertisement
trendingNow11724123

Video: एक साथ 5 किताबें पढ़ने का देसी जुगाड़..बच्चे ने लगाया दिमाग, देखकर आपका माथा ठनक जाएगा!

Viral: इस वीडियो में दिख रहा है कि बच्चा आराम से सो रहा है और 5 किताबों का ज्ञान लेता हुआ दिखाई दे रहा है. वीडियो के कैप्शन में बड़े अक्षरों में लिखा गया है कि यह बच्चा 2050 में पहुंच गया है.

Video: एक साथ 5 किताबें पढ़ने का देसी जुगाड़..बच्चे ने लगाया दिमाग, देखकर आपका माथा ठनक जाएगा!

Five Books Reader: यह बात सही है कि शिक्षा बहुत बड़ी चीज होती है. शिक्षा के दम पर कुछ भी हासिल कर सकता है. शिक्षक भी बताते हैं कि ठोस ज्ञान किताबों से ही मिलता है लेकिन इसके लिए मेहनत की जरूरत पड़ती है. आज के समय में किताबों की तरफ बच्चों का ध्यान कम ही जाता है. ऐसे में एक लड़के ने देसी जुगाड़ बैठाकर एक साथ पांच किताबों का ज्ञान लेने की कोशिश की है. इसका एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर सामने आया है.

दरअसल, इस वीडियो को देख कर लग रहा है कि यह वीडियो बाहर का है. हालांकि इस बात की पुष्टि तो नहीं हो पाई है कि यह कब का है और कहां का है लेकिन इंस्टाग्राम पर किसी ने इसे जैसे ही पोस्ट किया, यह जमकर वायरल हो गया. इसमें दिख रहा है कि एक लड़का अपने बिस्तर पर लेटा हुआ है और उसके ऊपर बेड में 5 किताबें टांग दी गई हैं. 

बेड के ऊपर लगे स्टैंड में कुछ किताबें टांग दी गई हैं जो टेप की मदद से केबल से अटैच की गई हैं. इस दौरान केबल का दूसरा हिस्सा टेप की मदद से बच्चे के सिर से चिपाकाया गया है. इसी बीच कमरे का दरवाजा खोलकर एक शख्स अंदर जाता है और बच्चे की इस हरकत पर अपना सिर खुजाने लगता है. अब आप भी इसे इस तरह ज्ञान लेते हुए देखेंगे तो आप का भी माथा टनक जाएगा. इस वीडियो से साफ है कि बच्चा कोई ज्ञान नहीं ले रहा है, बल्कि सिर्फ वीडियो बनाने के लिए ऐसा कर रहा है. क्योंकि बिना पढ़ाई के किताब से एक अक्षर भी ज्ञान का अर्जन नहीं होगा. 

जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोग इस लड़के के ऊपर भड़क गए. एक यूजर ने लिखा कि आज के समय में वैसे भी बच्चे किताबों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं और इस तरह बच्चों को ना पढ़ने के लिए उकसाना अपराध की श्रेणी में आना चाहिए. फिलहाल इस वीडियो पर लोग अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sach Kadwa Hai (@sachkadwahai)

Trending news