रेलवे ट्रैक पर फंसा कुत्ते का पैर! दर्द से तड़पता रहा, चीखता रहा, लेकिन फिर हुआ ऐसा चमत्कार; Video वायरल
Advertisement

रेलवे ट्रैक पर फंसा कुत्ते का पैर! दर्द से तड़पता रहा, चीखता रहा, लेकिन फिर हुआ ऐसा चमत्कार; Video वायरल

Indian Railways Track: एक दिल छू लेने वाला वीडियो में देखा जा सकता है कि मुंबई के किसी बिजी इलाके में रेलवे ट्रैक पर एक कुत्ते का पैर पटरी के बीच फंस गया और फिर वह तड़पने लगा. उसकी चीख सुनकर आस-पास मौजूद लोग उसके पास आ गए.

 

रेलवे ट्रैक पर फंसा कुत्ते का पैर! दर्द से तड़पता रहा, चीखता रहा, लेकिन फिर हुआ ऐसा चमत्कार; Video वायरल

Dog Leg Stuck On Railway Platform: कभी-कभी आपके आंखों के सामने कुछ ऐसी घटनाएं देखने को मिल जाती है, जिससे आपके मन में करुणा और दया भावना जग जाती हैं. दया भावना के नाते आप उस वक्त अपने दिल की सुनते हैं और मदद के लिए आगे बढ़ते हैं. कुछ ऐसा ही एक नजारा एक रेलवे प्लेटफॉर्म पर देखने को मिला है. एक दिल छू लेने वाला वीडियो में देखा जा सकता है कि मुंबई के किसी बिजी इलाके में रेलवे ट्रैक पर एक कुत्ते का पैर पटरी के बीच फंस गया और फिर वह तड़पने लगा. उसकी चीख सुनकर आस-पास मौजूद लोग उसके पास आ गए. अच्छी बात यह रही कि रेलवे कर्मचारियों ने दयालुता का उदाहरण देते हुए उसकी जान बचा ली.

रेलवे ट्रैक पर कुत्ते का फंस गया पैर

वीडियो में आप रेलवे पटरियों को बैकग्राउंड में देख सकते हैं, जहां एक कुत्ता खुद को दो पटरियों के बीच फंसा हुआ पाता है. इसकी दुर्दशा दिल को छू जाती है, जिससे आस-पास के रेलवे कर्मचारियों उसे बचाने के लिए दौड़ पड़ते हैं. वह देखते हैं कि कुत्ते का पैर पटरियों के बीच फंसा हुआ है. ट्रेन आने से पहले वह चाहते हैं कि कुत्ते को बचा लिया जाए और वह पटरियों के बीच में फंसे पैर को निकालने की पूरी कोशिश करते हैं. रेलवे कर्मचारियों के प्रयास से वह कुत्ता बच निकला. फंसे हुए कुत्ते को नाजुक स्थिति से बाहर निकाला गया और वह बाहर भागने लगा. उसकी जान बचाने के लिए बाद लोगों के सासों में सांस आई.

 

 

वीडियो देखकर लोग हो गए बेहद इमोशनल

तेजी से वायरल वीडियो हो रहे इस वीडियो को तौसीफ अहमद ने शेयर किया है और अब तक इसे 64 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया. एक यूजर ने लिखा, "शानदार काम." जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा, "इन्हें ही असली हीरो कहा गया है. नायकों को बधाई." वहीं एक तीसरे यूजर ने लिखा, "अक्सर, हम ऐसी जगहों पर अनजान बनकर आगे बढ़ जाते हैं, लेकिन जानवरों की जान बचाने के लिए आगे आने वाले ही असली हीरो हैं." कई सारे लोगों इसी तरह के कमेंट्स किए और उनकी वाहवाही की, जिन्होंने जान बचाई. यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

Trending news