Dosa Printer: कभी देखा है ऐसा 'डोसा प्रिंटर', जानें कैसे काम करती है ये खास मशीन
Advertisement
trendingNow11320885

Dosa Printer: कभी देखा है ऐसा 'डोसा प्रिंटर', जानें कैसे काम करती है ये खास मशीन

Dosa Printer Machine: जब भी कुछ अलग होता है तो सबसे पहले उसकी चर्चा सोशल मीडिया के गलियारों में होने लगती है. कुछ ऐसा ही हुआ है 'डोसा प्रिंटर' मशीन के साथ जो सोशल मीडिया यूजर्स के बीच चर्चा का विषय बन गई है.

 डोसा प्रिंटर (credit: the logically.com)

Dosa Making Machine: आपने फोटोकॉपी करने वाला प्रिंटर देखा होगा, पेपर छापने वाला प्रिंटर सुना होगा और तो और साड़ी का प्रिंटर भी सुना होगा. लेकिन इन दिनों मार्केट में एक अजीबो-गरीब प्रिंटर आया है और इसका नाम है 'डोसा प्रिंटर'. जी हां, अब मार्केट में डोसा प्रिंटर नाम से एक मशीन आई है जो डोसा प्रिंट करती है. दरअसल ये मशीन कुछ उसी तरह है जिस तरह रोटी और पापड़ बनाने की मशीन होती है. डोसा प्रिंटर में डोसे का घोल डालने पर ये मशीन डोसा बना देती है. 

डोसा प्रिंटर का काम?

डोसा बनाना बहुत मुश्किल काम होता है. कभी डोसा तवे पर चिपक जाता है तो कभी पलटते वक्त बीच से टूट जाता है. इस मशीन में डोसा का बैटर डालने पर बिना किसी मशक्कत के डोसा तैयार हो जाता है. ये मशीन डोसा बनाने का काम तो आसान कर रही है लेकिन अगर इसे खरीदते हैं तो हमारा बजट मेंटेन करना मुश्किल हो जाएगा. डोसा प्रिंटर की कीमत 15-16 हजार के बीच बताई जा रही है.

क्यों आई चर्चा में? 

कुछ दिनों पहले एक कंपनी ने डोसा प्रिंटर नाम से इस मशीन को लॉन्च किया था. डोसा प्रिंटर मशीन तब चर्चा में आई जब सोशल मीडिया पर इसको लेकर लोगों के जबरदस्त रिएक्शन सामने आए. इस मशीन के इंटरस्टिंग नाम की वजह से ये चर्चा का विषय बनी हुई है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news