कचरे में अचानक कुछ ऐसा मिला, कूड़ा बीनने वाला एक झटके में बना करोड़पति!
Advertisement

कचरे में अचानक कुछ ऐसा मिला, कूड़ा बीनने वाला एक झटके में बना करोड़पति!

Designer Ttems: उस शख्स ने बताया कि उसे एक 'डिजाइनर आइटम' मिला है. यह इतना महंगा है कि इसकी कीमत करोड़ों में है. हालांकि वह ये काम बहुत ही लंबे समय से कर रहा है और उसे पहले भी कई कीमती और महंगी चीजें मिल चुकी हैं. लेकिन इस बार इस आइटम ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए उसको करोड़पति बना दिया है.

कचरे में अचानक कुछ ऐसा मिला, कूड़ा बीनने वाला एक झटके में बना करोड़पति!

Dumpster Diver Found Treasure: एक कूड़े बीनने वाले शख्स को इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह एक झटके में करोड़पति बनने वाला है. गरीब परिवार में जन्म लेने वाले इस शख्स को अचानक कचरे के ढेर से कुछ ऐसा मिल गया मानों उसकी लॉटरी लग गई हो. कचरे के ढेर में कुछ ऐसे सामन उसको पड़े हुए मिले कि उन्हें बेचकर वह करोड़पति बन गया. वह शख्स लंबे समय से कचरा के व्यापार से जुड़ा हुआ है.

कूड़ा बीनने वाले को मिला
दरअसल, यह घटना ब्रिटेन की है. द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां के केंट में रहने वाले एक कूड़ा बीनने वाले को यह सब मिला है. रिपोर्ट के मुताबिक 47 साल के इस शख्स का नाम मार्टिन है. यह शख्स बचपन से ही इस पेशे में है और कूड़े कचरे को उठाने का काम लंबे समय से कर रहा है. उसके परिवार के कई लोग इस धंधे में शामिल हैं. हाल ही मने उस शख्स के साथ कुछ ऐसा हुआ जो ना सिर्फ ब्रिटेन में बल्कि पूरी दुनिया में वायरल हो गया.

 डिजाइनर सामान दिखाई दिए
हुआ यह कि रोज की तरह हाल ही में उस दिन भी वह कूड़ा कचरा उठाने के लिए अपने शहर के किनारे लगे एक ढेर पर पहुंचा तो वहां कुछ उसे पड़ा हुआ मिला. उन्‍हें कूड़ेदान के अंदर से डिजाइनर सामान दिखाई दिए और वह भी कई ब्रांडेड सामान मिले. इसके अलावा उन्‍हें ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट भी कूड़े के ढेर के अंदर से मिले. जब उसने उन सामानों को देखा तो वह चौंक गया. 

कीमत एक करोड़ के रुपए के आसपास
उसने आसपास पता किया कि कहीं किसी का यह सब छूट तो नहीं गया लेकिन जब उन सामानों का कोई दावेदार नहीं मिला तो वह शख्स उन्हें उठा लाया. बाजार में उन सामानों की कीमत एक करोड़ के रुपए के आसपास आंकी गई. उस शख्स का कहना है कि वह कूड़े कचरे से ऐसे सामानों को उठाता है जो रिसायकिल हो जाएं. इनमें गत्‍ता और प्‍लास्टिक शामिल है. फिलहाल उसे कीमती सामान मिलने से चर्चा हो रही है.

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news