'मुझे पाइल्स है छुट्टी चाहिए...', बॉस ने मांगा सबूत तो एम्प्लॉई ने किया होश उड़ाने वाला काम
Advertisement
trendingNow12480913

'मुझे पाइल्स है छुट्टी चाहिए...', बॉस ने मांगा सबूत तो एम्प्लॉई ने किया होश उड़ाने वाला काम

Proof of Piles:  रेडिट पोस्ट में कर्मचारी ने खुलासा किया कि मैंने बवासीर के कारण छुट्टी ली और मुझे चलने में दिक्कत हो रही. मेरे मैनेजर ने सबूत मांगा तो मैंने उसे पाइल्स की तस्वीर भेज दी.

'मुझे पाइल्स है छुट्टी चाहिए...', बॉस ने मांगा सबूत तो एम्प्लॉई ने किया होश उड़ाने वाला काम

Apply Leave Due to Piles: बवासीर जिसे पाइल्स कहा जाता है, यह एक ऐसी चिकित्सा समस्या है जिसमें लोगों को काफी समस्या हो जाती है. यह बेहद दर्दनाक भी हो जाता है. गंभीर मामलों में इसमें खून भी आ जाता है. आमतौर पर इसका इलाज गर्म पानी से स्नान, मलहम लगाने और पर्याप्त आराम करने से होता है. कई लोग इस समस्या के बारे में खुलकर बात करने में असहज महसूस करते हैं. और जब बात ऑफिस से इस बीमारी के कारण छुट्टी मांगना हो तो, यह कई लोगों के लिए शर्मिंदगी का कारण बन सकता है. लेकिन एक कर्मचारी ने इस असहज स्थिति का सामना बेहद अनोखे तरीके से किया, जिसने सभी को हैरान कर दिया.

असल में जब मैनेजर ने उस कर्मचारी से बवासीर का मेडिकल सबूत मांगा तो उसने कुछ ऐसा किया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट के अनुसार, रेडिट पोस्ट में कर्मचारी ने खुलासा किया कि मैंने बवासीर के कारण छुट्टी ली और मुझे चलने में दिक्कत हो रही है. मेरे मैनेजर ने सबूत मांगा, तो मैंने उसे पाइल्स की तस्वीर भेज दी.

कंपनी नियमों का उल्लंघन?

इस घटना के बाद कर्मचारी चिंतित हो गया कि कहीं उसने कंपनी के नियमों का उल्लंघन तो नहीं किया. उसने पोस्ट में लिखा कि अब सोच रहा हूं, कहीं मैंने कंपनी के नियम या कानून तो नहीं तोड़े. क्या अगर वह एचआर या पुलिस को बताएगा तो मुझे परेशानी होगी?

सोशल मीडिया पर बहस

यह पोस्ट सोशल मीडिया पर बहस का कारण बन गई है, जहां कई यूजर्स ने ऑफिस में छुट्टी मांगने को लेकर अपने अनुभव साझा किए. कुछ ने ऐसी ही असामान्य परिस्थितियों का सामना किया है, जहां छुट्टी मांगना मुश्किल रहा है. फिलहाल इस बहस में कई लोग कूदे हुए हैं.

बीमारी के लिए 7 दिन पहले छुट्टी की मांग?

वैसे बीमारी के चलते छुट्टी मांगने का सिलसिला लगातार वायरल होता रहता है. हाल ही में एक और अजीब बातचीत वायरल हुई थी, जिसमें एक मैनेजर ने कर्मचारी से कहा कि बीमार होने की छुट्टी कम से कम 7 दिन पहले मांगी जानी चाहिए. इस पर इंटरनेट पर काफी बवाल फैल गया था.

Trending news