ऑफिस में ज्यादा काम करता था एम्प्लाई, डॉक्टर ने बोला- काम कम करो, वरना...
Advertisement
trendingNow11735594

ऑफिस में ज्यादा काम करता था एम्प्लाई, डॉक्टर ने बोला- काम कम करो, वरना...

Mental Health: यह सलाह कई लोगों के लिए कारगर साबित हुई, ज्यादातर लोग ऐसी ही परेशानियों से जूझ रहे हैं और डॉक्टर की सलाह है कि वह अपने मेंटल हेल्थ पर ज्यादा ध्यान दें और बॉडी को मशीन की तरह न बनाएं वरना आगे चलकर कई बीमारियां घेर सकती हैं. 

 

ऑफिस में ज्यादा काम करता था एम्प्लाई, डॉक्टर ने बोला- काम कम करो, वरना...

Mental Health In Office Work: आज हम जो कई स्वास्थ्य समस्याएं देख रहे हैं, वह अनहेल्दी और भाग-दौड़ भरी लाइफ स्टाइल की वजह से होती हैं. जबकि लोग दवा के जरिए इन समस्याओं के त्वरित समाधान की तलाश करते हैं, डॉक्टरों ने लंबे समय से इस बात पर जोर दिया है कि व्यक्ति को जल्दी राहत के लिए दवाएं लेने के बजाय लॉन्गटर्म फायदे के लिए हेल्दी आदतों का पालन करना चाहिए. एक न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. सुधीर कुमार ने एक नुस्खे की एक प्रति ट्विटर पर शेयर की, जिसमें उन्होंने सुझाव दिया कि सात से आठ घंटे की नियमित नींद, 30 से 40 मिनट तक तेज चलना, शराब से पूरी तरह परहेज, तनाव कम करना, स्वस्थ आहार अपनाना और काम के घंटे कम करना है.

डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

एक बार जब इस नुस्खे की एक तस्वीर वायरल हुई, तो एक ट्विटर यूजर ने पूछा, "हैलो डॉक्टर, मैं 37 साल का हूं, कॉर्पोरेट नौकरी में, पिछले 6 महीनों से काम के घंटे 16-17 घंटे से अधिक हैं. ग्लोबल रीजन्स के लिए नॉन स्टॉप कवरेज करना मेरा काम है. मैंने हाल ही में बीपी की जांच की, यह 150/90 और पल्स 84 प्रति मिनट है. कृपया अगले स्टेप की सलाह दें.” जवाब में, डॉक्टर ने सुझाव दिया, "1. काम के घंटे 50% तक कम करें, और सुनिश्चित करें कि एक बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी मिले, जिसका काम आप अतिरिक्त कर रहे हैं. बाकी मेरी टाइमलाइन पर पिन की गई पोस्ट से अन्य सलाह का पालन करें.”

 

 

डॉक्टर की सलाह लोगों के आ रही काम

यह सलाह कई लोगों के लिए कारगर साबित हुई, ज्यादातर लोग ऐसी ही परेशानियों से जूझ रहे हैं और डॉक्टर की सलाह है कि वह अपने मेंटल हेल्थ पर ज्यादा ध्यान दें और बॉडी को मशीन की तरह न बनाएं वरना आगे चलकर कई बीमारियां घेर सकती हैं. दिलचस्प बात यह है कि एक यूजर ने एक ट्वीट में लिखा कि वीकेंड में काम करने के लिए कहने के बाद उसने अपनी नौकरी छोड़ दी. सोशल मीडिया पर यह पोस्ट काफी वायरल हो गई और लोग खुद को रिलेट कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस प्रिस्क्रिप्शन को लोग फॉलो करने की बात कह रहे हैं.

Trending news