यूरोपीय घुमक्कड़ों में भारत के लोनावला का है क्रेज, Agoda ने जारी की पसंदीदा जगहें
Advertisement
trendingNow12263557

यूरोपीय घुमक्कड़ों में भारत के लोनावला का है क्रेज, Agoda ने जारी की पसंदीदा जगहें

Best Place In India: यूरोप के लोगों ने भारत में घूमने के लिए पिछले साल के मुकाबले 26% ज्यादा होटल ढूंढने की कोशिश की. इस रिपोर्ट को Agoda की रिपोर्ट के जरिए मिली. आंकड़ों के मुताबिक, यूरोपीय घुमक्कड़ों के लिए एशिया में घूमने की सबसे पसंदीदा जगहें...

यूरोपीय घुमक्कड़ों में भारत के लोनावला का है क्रेज, Agoda ने जारी की पसंदीदा जगहें

Agoda Report: यूरोप के लोग घूमने के लिए ज्यादातर एशिया कंट्रीज को चुन रहे हैं. इस साल एशिया जाने के लिए यूरोप के लोगों ने पिछले साल के मुकाबले 52% ज्यादा होटल ढूंढने की कोशिश की. वहीं, भारत की बात की जाए तो एशिया में घूमने के लिए सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले स्थानों में से एक बन गया है. यूरोप के लोगों ने भारत में घूमने के लिए पिछले साल के मुकाबले 26% ज्यादा होटल ढूंढने की कोशिश की. इस रिपोर्ट को Agoda की रिपोर्ट के जरिए मिली. आंकड़ों के मुताबिक, यूरोपीय घुमक्कड़ों के लिए एशिया में घूमने की सबसे पसंदीदा जगहें क्रमशः थाईलैंड, इंडोनेशिया और जापान हैं. इनके बाद मलेशिया और फिलीपींस आते हैं.

यह भी पढ़ें: देहाती मैडम सिखाती हैं गजब की इंग्लिश, Video देखने के लिए टूट पड़ते हैं करोड़ों लोग

ब्रिटेन के लोग भारत में ढूंढ रहे होटल्स

एशिया के देशों में घूमने के अलग-अलग विकल्प मौजूद हैं, जो हर तरह के सैलानी को अपनी ओर खींचते हैं. कोई बैंकॉक की रौनक भरी सड़कें और ऐतिहासिक स्थल देखना चाहता है, तो कोई बाली के समुद्र तटों पर लहरों पर मस्ती करना चाहता है. यूरोपीय पर्यटक एशिया में घूमने के भरपूर अनुभव की तलाश में हैं. यूरोप में एशिया घूमने के लिए सबसे ज्यादा सर्च करने वाले देश ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन और नीदरलैंड्स हैं. यूरोपीय टूरिस्ट के लिए भारत घूमने के लिए नौवां सबसे पॉपुलर स्थान है. ब्रिटेन के लोग भारत में घूमने के लिए सबसे ज्यादा होटल ढूंढ रहे हैं. इसके बाद जर्मनी, स्पेन, फ्रांस और नीदरलैंड्स.

यूरोप में भारत के बेस्ट डेस्टिनेशन का क्रेज

अगोडा के कृष्णा राठी ने कहा कि पिछले साल की तुलना में सर्च बढ़े का मतलब है कि एशिया यूरोपीय लोगों के बीच छुट्टियां बिताने के लिए एक पॉपुलर डेस्टिनेशन प्वाइंट बनता जा रहा है. यह ट्रेंड सिर्फ साउथ ईस्ट एशिया और जापान में ही नहीं बल्कि भारत में भी दिख रहा है. यह बहुत अच्छा है कि ज्यादा से ज्यादा यूरोपीय टूरिस्ट घूमने के लिए इन शानदार जगहों को चुन रहे हैं. यूरोपीय टूरिस्ट को भारत में घूमने के लिए लोनावाला, नई दिल्ली और चेन्नई सबसे ज्यादा पसंद आने वाले शहर हैं. ये शहर घूमने, रोमांच और कल्चर को पेश करते हैं. बता दें कि एगोडा दुनिया भर में घूमने के लिए शानदार लोकेशन, फ्लाइट्स और घूमने की चीजों पर टूरिस्ट की सेविंग्स कराने में उनकी मदद करता है.

Trending news