बाज जैसी नजर वालों को खुली चुनौती, टॉफियों के बीच है छिपकली..10 सेकंड में खोजिए!
Advertisement
trendingNow11781532

बाज जैसी नजर वालों को खुली चुनौती, टॉफियों के बीच है छिपकली..10 सेकंड में खोजिए!

Optical Illusion: इस तस्वीर की सबसे खास बात यही है कि इसमें छिपकली देखने में काफी मशक्कत करनी पड़ेगी. आप ऐसा सिर्फ दस सेकंड में कर ले जाते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे. यह तस्वीर बाज जैसी नजर वालों को खुली चुनौती है.

बाज जैसी नजर वालों को खुली चुनौती, टॉफियों के बीच है छिपकली..10 सेकंड में खोजिए!

Gecko Hidden In Toffee: ऑप्टिकल इल्यूजन की एक भीषण तस्वीर सामने आई है जिसमें एक छिपकली खोजकर बताना है. वैसे भी ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों की खूबी भी यह है कि वे हमारी आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए जाने जाते हैं. ऐसी तस्वीरें हमें विश्वास दिलाती हैं कि जो हम देखते हैं वही सच्चाई है, जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. इस तस्वीर में भी काफी टॉफियां दिख रही हैं. इसमें ढूंढना है कि छिपकली कहां छिपी हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह तस्वीर कुछ पुरानी है जो वायरल हुई है. इसमें दिख रहा है कि सामने बहुत सारी टॉफियां बिखरी हुई पड़ी हैं. इन्हीं टॉफियों के बीच एक छिपकली भी छिपी हुई है. तस्वीर में इसी छिपकली को ढूंढकर बताना है कि वह कहां है. ऑप्टिकल इल्यूजन की यह तस्वीर दिमाग हिला देने वाली तस्वीर है.

इस तस्वीर की मजेदार बात यह है कि यह छिपकली एकदम से नहीं दिख रही है. तस्वीर में दिख रहा है कि पानी की बोतलों और कुछ स्नैक्स के बीच टॉफियां पड़ी हुई हैं. लेकिन तमाम टॉफियों के बीच इसमें अचानक से वह छिपकली नहीं दिख रही है. लेकिन अगर आप यह छिपकली ढूंढ़ ले गए तो जीनियस कहलाएंगे. हालांकि आगे हम बता रहे हैं कि छिपकली कहां है

जानिए क्या है सही जवाब
इस तस्वीर में यह छिपकली ऊपर की तरफ दिख रही है. सच तो यह है कि छिपकली का सिर्फ चेहरा ही दिख रहा है. बाएं साइड ऊपर जहां पानी की दोनों बोतलें रखी हुई हैं उसके थोड़ा दाएं एक पीली कलर की टॉफी पड़ी हुई है, ठीक उसी के नीचे से यह छिपकली बाहर झांक रही है. छिपकली को तस्वीर के साथ ऐसे सेट किया गया जैसे दिखे ही ना लेकिन ध्यान से देखने पर पता चल जाता है.

Trending news