एयरपोर्ट पर सैनिटरी नैपकिन से निकले 37 लाख रुपये के सोने, Video देख लोगों के उड़ गए होश
Advertisement

एयरपोर्ट पर सैनिटरी नैपकिन से निकले 37 लाख रुपये के सोने, Video देख लोगों के उड़ गए होश

Sanitary Napkin: सोने को बड़ी ही चतुराई से फीमेल हाइजिन प्रोडक्ट्स के अंदर छुपाया गया था. सीमा शुल्क अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर एक नियमित सुरक्षा जांच के दौरान इस विस्तृत तस्करी अभियान का खुलासा किया, जिसके चलते सोने के पेस्ट के दो पैकेट जब्त किए.

 

एयरपोर्ट पर सैनिटरी नैपकिन से निकले 37 लाख रुपये के सोने, Video देख लोगों के उड़ गए होश

Gold In Sanitary Napkin: तमिलनाडु के त्रिची एयरपोर्ट (Trichy Airport) के अधिकारियों ने हाल ही में सोने की तस्करी के एक चौंकाने वाली घटना का खुलासा किया है. इस घटना में 612 ग्राम 24 कैरेट सोने को चालाकी से छुपाने का खुलासा हुआ है. इसकी कीमत 37.58 लाख रुपये बताई जा रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि सोने को सैनिटरी नैपकिन के भीतर छिपाकर रखा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोने को बड़ी ही चतुराई से फीमेल हाइजिन प्रोडक्ट्स के अंदर छुपाया गया था. सीमा शुल्क अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर एक नियमित सुरक्षा जांच के दौरान इस विस्तृत तस्करी अभियान का खुलासा किया, जिसके चलते सोने के पेस्ट के दो पैकेट जब्त किए.

सैनिटरी नैपकिन के अंदर छिपाकर रखा था सोना

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर वायरल होने वाले वीडियो के आने के बाद लोग बेहद हैरान रह गए. सीमा शुल्क अधिकारियों ने सैनिटरी नैपकिन को अलग-अलग हिस्सों में किया, और छुपाए गए सोने के पेस्ट को बाहर निकाला. वीडियो तेजी से वायरल हो गया, जिससे ऑनलाइन व्यूअर्स के बीच चर्चा छिड़ गई. कुछ यूजर्स ने सोने को ट्रैक करने के पीछे के लॉजिस्टिक्स पर हैरानी व्यक्त की. तस्करी प्रक्रिया की चौंकाने वाली पेचीदगियों पर एक यूजर ने लिखा, "अगर यह सोने पेस्ट के रूप में है तो वे इसे कैसे ट्रैक करेंगे? यह मेरे लिए वास्तव में रहस्यमय है." एक अन्य ने चुटकी लेते हुए कहा, "त्रिची हवाईअड्डा कभी भी आश्चर्यचकित करने में असफल नहीं होता."

 

 

पहले भी हो चुकी हैं इस तरह की घटनाएं

ध्यान आकर्षित होने के बावजूद तस्करी के प्रयास के पीछे व्यक्ति की पहचान और हवाई अड्डे में उनके प्रवेश के तरीके से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी अज्ञात बनी हुई है. हालांकि, त्रिची हवाई अड्डे पर यह घटना कोई पहली घटना नहीं है. बीते अगस्त में एक घटना में कुआलालंपुर से आने वाले एक यात्री को 149 ग्राम सोना, जिसकी कीमत 8.9 लाख रुपये थी, को दो न्यूटेला जार के भीतर छिपाकर रखा गया था. उस मामले में सोने को सावधानीपूर्वक पीसकर महीन पाउडर बनाया गया था, जो अपराधियों की नई लेकिन अवैध तकनीकों को दिखलाया गया था.

Trending news