Google Map फॉलो करते हुए जा रहा था परिवार, टर्न लेते ही नहर में गिर गई कार; जानें फिर क्या हुआ
Advertisement

Google Map फॉलो करते हुए जा रहा था परिवार, टर्न लेते ही नहर में गिर गई कार; जानें फिर क्या हुआ

Google Map Troubles Family: केरल में चार लोगों के एक परिवार ने गूगल मैप्स को फॉलो किया, जिससे वे मुश्किल में पड़ गए. गनीमत रही कि जब उनकी कार नहर में गिरी तो वे बाल-बाल बच गए.

 

Google Map फॉलो करते हुए जा रहा था परिवार, टर्न लेते ही नहर में गिर गई कार; जानें फिर क्या हुआ

Google Map हमारे जीवन को आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, लेकिन मैप पर डॉयरेक्शन को फॉलो करना जरूरी नहीं क्योंकि कभी-कभी यह आपको गलत राह भी दिखा सकता है. हालांकि, एक शख्स के साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते. केरल में चार लोगों के एक परिवार ने गूगल मैप्स को फॉलो किया, जिससे वे मुश्किल में पड़ गए. गनीमत रही कि जब उनकी कार नहर में गिरी तो वे बाल-बाल बच गए. गाड़ी चलाते समय दिशा भटकने पर परिवार की कार बाढ़ वाले इलाके में जा टकराई. पाराचल में कोट्टायम के पास जहां नहर स्थित है. कार बाढ़ वाले क्षेत्र में गिर गई और धाराओं से नीचे की ओर बह गई. परिवार एर्नाकुलम से कुंभनाड लौट रहा था जब रात करीब साढ़े दस बजे हादसा हुआ.

Google Map ने परिवार को दिया धोखा

जब स्थानीय लोगों ने महसूस किया कि कुछ गड़बड़ है और फिर परिवार की मदद की. कार तो पहले ही 300 मीटर नीचे की ओर बह चुकी थी, जिससे परिवार खतरनाक परिस्थितियों में आ गया था. जैसे ही कार फिसलनी शुरू हुई, परिवार के मदद के लिए पुकारने पर स्थानीय लोग पहुंचे और कार को रस्सी से बांध दिया. कोट्टायम पुलिस स्टेशन के एक हाउस ऑफिसर अनूप कृष्णा ने दावा किया कि यह घटना तब हुई जब परिवार तिरुवथुक्कल-नट्टकोम सीमेंट जंक्शन के लिए बाईपास से यात्रा कर रहा था. स्थानीय लोग तुरंत हरकत में आए और यात्रियों के डूबने से पहले ही उन्हें बचा लिया.

स्थानीय लोगों ने बचा ली कार में फंसे परिवार की जान

एक प्रत्यक्षदर्शी सत्यन के. ने दावा किया कि जब वे घटनास्थल पर पहुंचे तो कार नीचे की ओर बह रही थी. स्थानीय लोगों द्वारा परिवार को बचाने के बाद यात्रियों ने परिजनों को फोन किया, जो उन्हें लेने पहुंचे. यह उदाहरण दर्शाता है कि कैसे Google मैप निर्देश कई बार गलत हो सकते हैं और कैसे पूरी तरह से उस पर निर्भर रहने से समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. किस्मत से इस घटना में कोई हताहत नहीं हुई और बाल-बाल जान बच गई. सोशल मीडिया पर जैसे ही यह खबर वायरल हुई लोग गूगल मैप पर भरोसा करने से मना किया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news