close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुलाब जामुन बना पाकिस्तान की राष्ट्रीय मिठाई, Twitter पर लोगों ने पूछा, सोन पापड़ी और खीर का क्या हुआ?

ट्विटर पर सरकार द्वारा किए गए इस क्विज कॉम्पीटिशन में 47 प्रतिशत लोगों ने गुलाब जामुन को राष्ट्रीय मिठाई के तौर पर चुना है.

गुलाब जामुन बना पाकिस्तान की राष्ट्रीय मिठाई, Twitter पर लोगों ने पूछा, सोन पापड़ी और खीर का क्या हुआ?
(फोटो साभार : ट्विटर/@pid_gov)

नई दिल्ली : नए साल के मौके पर जब सारी दुनिया आतिशबाजी में डूबा हुआ था, उस वक्त पाकिस्तान सरकार की ओर से अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कुछ ऐसा शेयर किया है, जिसने सबका ध्यान खींचा हैं. नए साल के पहले दिन यानि की 1 जनवरी को पाकिस्तान सरकार की ओर से पूछा गया था कि उनकी राष्ट्रीय मिठाई कौन सी है. इस सवाल के जवाब पर वोटिंग के लिए जलेबी, गुलाब जामुन और बर्फी तीन ऑप्शन दिए गए थे.

इतने प्रतिशत लोगों ने दिया गुलाब जामुन को वोट
ट्विटर पर सरकार द्वारा किए गए इस क्विज कॉम्पीटिशन में 47 प्रतिशत लोगों ने गुलाब जामुन को राष्ट्रीय मिठाई के तौर पर चुना है. पाकिस्तान सरकार की ओर से पूछा गया यह प्रश्न जितना दिलचस्प था, उससे कहीं ज्यादा इस पर जवाब के तौर पर आए कमेंट्स थे.

 

 

मजेदार कमेंट्स ने सवाल को बनाया दिलचस्प
किसी ने कमेंट किया कि जो भी मिल जाए उसे नेशनल स्वीट समझकर खा लेगें तो कोई बोला हलवा और सोन पापड़ी भूल गए क्या! तो कोई बोला खीर और जलेबी पाकिस्तान के लोगों की पहली पसंद है.

 

 

 

किस मिठाई को मिले कितने वोट
बता दें कि पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट करोड़ों की संख्या में फोलोवर्स हैं. लेकिन इस क्विज में महज 15 लोगों ने ही हिस्सा लिया था. इसमें 47 प्रतिशत लोगों ने यानी सबसे ज्यादा वोट गुलाब जामुन को दिए. 34 प्रतिशत लोगों ने बर्फी को चुना तो 19 प्रतिशत ने जलेबी को राष्ट्रीय मिठाई के लिए वोट दिया.