IFS Parveen Kaswan: इस फेमस IFS अधिकारी को मिला 9700 रुपये में जॉब करने का ऑफर, बदले में दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow11396621

IFS Parveen Kaswan: इस फेमस IFS अधिकारी को मिला 9700 रुपये में जॉब करने का ऑफर, बदले में दिया ये जवाब

Viral Tweet of officer Parveen Kaswan: IFS परवीन कासवान का एक स्क्रीनशॉट इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. आइए जानते हैं कि इस स्क्रीनशॉट में ऐसा क्या खास है जिस पर यूजर इतना रिएक्ट कर रहे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Fraud Job Offer: आज का दौर डिजिटलाइजेशन की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. यहां पैसे की लेन-देन से लेकर सामान खरीदने तक ज्यादातर चीजों के लिए डिजिटल भुगतान किया जा रहा है. दुनिया जितनी तेजी से ऑनलाइन पेमेंट की तरफ जा रही है, वैसे ही फ्रॉड करने वाले भी डिजिटल होते जा रहे हैं. जालसाज पहले लोगों को फोन कर ओटीपी मांगते थे लेकिन दुनिया सतर्क हुई तो चोरों ने भी अपना पैंतरा बदल लिया. आजकल लोगों से 5G एक्टिवेशन के नाम पर फ्रॉड हो रहे हैं, तो किसी को नौकरी देने के मैसेज आ रहे हैं. ऐसा ही एक फ्रॉड मैसेज IFS परवीन कासवान (Officer Parveen Kaswan) को आया है. इस मैसेज का स्क्रीनशॉट अधिकारी ने अपने ट्विटर पर साझा किया है जो देखते ही देखते वायरल हो गया.

क्या है मैसेज में? 

परवीन कासवान ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है कि उसमें लिखा है कि हमारी कंपनी ने आपका रिज्यूम को देख लिया है और आपकी सैलरी 9700 रुपये है. इसके बाद कॉन्टेक्ट करने के लिए एक व्हाट्सएप लिंक (WhatsApp link) भी मैसेज के साथ अटैच है. 11 अक्टूबर को ऑफिसर ने इसे अपने ट्विटर एकाउंट से शेयर किया था. पोस्ट के कैप्शन ने कासवान ने लिखा कि फाइनली मुझे नौकरी का ऑफर मिला है. अब मुझे क्या करना चाहिए,मैं पूरी तरह कंफ्यूज हूं!

कैसा रहा यूजर का रिएक्शन?

इस ट्वीट को अब तक 4 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और 178 बार रीट्वीट किया गया है. ऑफिसर ने ट्वीट के साथ एक चेतावानी भी लिखी. कासवान ने कहा कि इस तरह के कई फ्रॉड भरे मैसेज लोगों को भेजे जा रहे हैं. कृपया करके इनके दिए हुए लिंक पर क्लिक न करें वरना आपके साथ डाटा ट्रांसफर, हैकिंग या पैसों से जुड़े फ्रॉड हो सकते हैं. इसके साथ उन्होंने लोगों से सावधान रहने की अपील भी की. कुछ लोगों ने उनके बात से सहमति जताई तो कुछ यूजर भी अपने स्क्रीनशॉट शेयर करने लगे कि उनको भी इस तरह के कई मैसेज आए हैं.

आपने ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news