इजराइली मां ने 9 महीने के बेटे को बचाने के लिए दे दी खुद की जान, पढ़ें दिल टूट जाने वाला किस्सा
Advertisement
trendingNow12458366

इजराइली मां ने 9 महीने के बेटे को बचाने के लिए दे दी खुद की जान, पढ़ें दिल टूट जाने वाला किस्सा

Heartbreaking Story: सीगेव-विगडर नाम की एक इजराइली मां ने अपने 9 महीने के बेटे को बचाते हुए वहीं मर गई. उसने 2023 में शादी की थी. उनके पति यारी ने कहा, "मैं गाजा में सर्विस कर रहा था, और मैं बेटे के जन्म पर उसके साथ रहने आया था लेकिन..."

 

इजराइली मां ने 9 महीने के बेटे को बचाने के लिए दे दी खुद की जान, पढ़ें दिल टूट जाने वाला किस्सा

Israel Iran War: तेल अवीव के जाफा क्षेत्र में हुए एक हमले में छह लोगों की मौत हो गई, जिनमें एक इजरायली महिला भी शामिल थी. इसके अलावा, कम से कम 16 अन्य घायल हो गए जब दो हमलावरों ने M16 राइफल और चाकू का उपयोग करके लोगों को निशाना बनाया. हमास ने बाद में हमले की जिम्मेदारी ली, हमलावरों की पहचान मोहम्मद मेसेक और अहमद हिमौनी के रूप में की. पुलिस और आम लोगों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी, हमलावरों को मौके पर ही गोली मार दी. मेसेक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि हमौनी गंभीर रूप से घायल हो गया.

यह भी पढ़ें: पति के गर्दन पर टांग रखकर बीवी ने की करवा चौथ की पूजा, लोग बोले- पिछले जनम में चमगादड़ थी क्या?

बेटे को बचाते-बचाते मर गई

सीगेव-विगडर नाम की एक इजराइली मां ने अपने 9 महीने के बेटे को बचाते हुए वहीं मर गई. उसने 2023 में शादी की थी. उनके पति यारी ने कहा, "मैं गाजा में सर्विस कर रहा था, और मैं बेटे के जन्म पर उसके साथ रहने आया था. वह मेरी प्यारी और एक ग्रेट मां थी, प्रकाश और प्यार से भरे हुए." इजराइल के आधिकारिक एक्स पेज ने मां की एक तस्वीर शेयर की, जो मौके पर ही मर गई और लिखा, "उसने अपने बेटे की जान बचाई. कोई शब्द नहीं हैं. बस दिल टूट गया. शहीदों की यादगार आशीर्वाद हो." पोस्ट पर प्रतिक्रिया करते हुए एक यूजर ने सुझाव दिया, "इसलिए इस युद्ध को रोक दो."

 

लोगों ने दी आखिर कैसी प्रतिक्रिया

एक अन्य ने शेयर किया, "मां का प्यार भगवान की सबसे सुंदर कला है." एक ने लिखा, "ऐसे ही मानव ढाल काम करते हैं. मजबूत कमजोरों की रक्षा करते हैं. शांति से आराम करो बहन! और उम्मीद है, उसका बेटा समझता है कि उसकी मां धरती पर क्यों नहीं है." एक अन्य ने कहा, "उसकी आत्मा शांति से मिले. उन्हें पहले ही इस युद्ध को रोक देना चाहिए था, लेकिन यह इगो और अड़ियल होने का परिणाम है."

यह भी पढ़ें: Lamborghini देखते ही पुलिस ने रोकी कार, नहीं कर पाई कोई चालान तो बोली- मुझे बैठा लो एक बार

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, इजराइल की इमरजेंसी सर्विस मैगेन डेविड एडोम के साथ एक आपातकालीन चिकित्सा तकनीशियन यूसुफ कौरडी ने कहा, "मैंने ट्रेन की पटरियों के पास कई पीड़ितों को गोली लगने के घावों से पीड़ित देखा. मैंने तुरंत चिकित्सा उपचार प्रदान करना शुरू कर दिया, और साथ ही राहगीरों ने पास के कियोस्क में अतिरिक्त पीड़ितों को ले गया."

इजरायली पुलिस ने बताया कि मुहम्मद मसेक और अहमद हिमोनी ने एक ट्रेन डिब्बे में घुसे और यात्रियों पर गोलीबारी शुरू कर दी. बाद में वे यरूशलेम बुलेवार्ड की ओर भागे, जहां उन्होंने तब तक हमला जारी रखा जब तक कि उन्हें स्थानीय अधिकारियों और निवासियों द्वारा गोली नहीं मार दी गई. इस बीच पुलिस ने बताया कि उनमें से दोनों हेब्रॉन के निवासी थे.

Trending news