Shocking: जंगल में छिड़ी भालू और बाघ के बीच ऐसी जंग, आपकी उम्मीद से परे इस जानवर ने मारी बाजी
Advertisement

Shocking: जंगल में छिड़ी भालू और बाघ के बीच ऐसी जंग, आपकी उम्मीद से परे इस जानवर ने मारी बाजी

Tiger Bear Fight: जंगल में हर रोज जिंदगी के लिए जंग लड़ी जाती है. इस जंग में कुछ जानवर (Wild Animals) तो बिना लड़े ही हार मान जाते हैं जबकि कुछ आखिरी सांस तक लड़ते हैं और कमजोर होने के बाद भी बाजी मार लेते हैं और जीत जाते हैं. 

Shocking: जंगल में छिड़ी भालू और बाघ के बीच ऐसी जंग, आपकी उम्मीद से परे इस जानवर ने मारी बाजी

Dangerous War Of Life: मन के हारे हार है, मन के जीते जीत. ये कहावत तो आप सभी ने सुनी होगी. इसी कहावत (Proverb) से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है. इस वीडियो में एक जंगल में दो जानवरों के बीच जंग (Battle) छिड़ जाती है और दोनों एक दूसरे के खून के प्यासे हो जाते हैं. 

हुआ जबरदस्त मुकाबला

इस वीडियो के शुरुआत में एक भालू (Bear) और एक बाघ को आमने-सामने खड़े हुए देखा जा सकता है. दरअसल दोनों मुकाबले के लिए अपनी पोजीशन ले रहे होते हैं. इसके बाद भालू धीरे-धीरे बाघ (Tiger) की तरफ बढ़ता है जबकि बाघ अपनी जगह पर खड़ा रहता है. पहले आप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...

भालू ने बाघ को धूल चटाई

भालू अचानक से हमलावर (Attacker) हो जाता है और बाघ कुछ नहीं कर पाता है. भालू का डटकर सामना करने के बजाय बाघ वहां से दुम दबाकर भागने में अपनी भलाई समझता है. भालू का गुस्सा (Anger) देखकर बाघ मानो भीगी बिल्ली ही बन गया और अपनी जान बचाकर भागने लगा. इस वीडियो में भालू को बाघ से जीतते हुए देख कई लोग खुद को प्रतिक्रिया (Reactions) देने से नहीं रोक पा रहे हैं. 

वीडियो ने किया एंटरटेन

नदी में जाने के बाद बाघ ने एक बार फिर से पलटवार (Counterattack) करने की कोशिश की लेकिन भालू से उसे एक बार फिर से मुंह की खानी पड़ी. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर शेयर किया गया ये वीडियो लोगों को खूब एंटरटेन कर रहा है. इस वीडियो को हजारों लोगों (Social Media Platform) ने लाइक किया और इंटरनेट पर दूसरे लोगों के साथ शेयर भी किया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news