अजूबा! लड़के ने दिया बच्चे को जन्म, देश में पहली बार ट्रांसकपल के घर में आई खुशखबरी
Advertisement

अजूबा! लड़के ने दिया बच्चे को जन्म, देश में पहली बार ट्रांसकपल के घर में आई खुशखबरी

Child Unique Case: जानकारी के मुताबिक इस कपल ने अभी बच्चे की लैंगिक पहचान को नहीं शेयर किया है. उन्होंने कहा है कि अभी वह इस बारे में जानकारी सार्वजनिक नहीं करना चाहते हैं. यह भारत का ऐसा पहला केस है जब ट्रांसजेंडर युगल ने माता-पिता बनने की घोषणा की है और उनके घर में खुशखबरी आई है.

अजूबा! लड़के ने दिया बच्चे को जन्म, देश में पहली बार ट्रांसकपल के घर में आई खुशखबरी

Kerala Transgender Couple Blessed: मेडिकल साइंस की प्रगति और इंसान की जिद ने आज दुनिया में ऐसी ऐसी चीजों को संभव बना दिया है जिसे सुनकर शायद अजूबा ही लगेगा. एक ऐसा ही शानदार मामला सामने आया है जब केरल के एक लड़के ने बच्चे को जन्म दिया है. यह भारत का ऐसा पहला ट्रांसकपल है जिसने बच्चे को जन्म दिया है. इस कपल ने बुधवार को माता-पिता बनने की घोषणा की है. इससे कुछ समय पहले इस कपल ने अपने प्रेग्नेंसी के बारे में भी जानकारी सार्वजनिक की थी.

बुधवार को हुआ बच्चे का जन्म
दरअसल, यह ट्रांसजेंडर कपल केरल का रहने वाला है. कपल के एक सदस्य जिया पावल ने बताया कि सरकारी मेडिकल कॉलेज में बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे ऑपरेशन के जरिए बच्चे का जन्म हुआ. पावल ने कहा कि जहाद और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. हालांकि अभी बच्चे की लैंगिक पहचान शेयर नहीं की गई है. अभी वह इस बारे में जानकारी सार्वजनिक नहीं करना चाहते हैं. 

कुछ समय पहले ही प्रेग्नेंसी की घोषणा की थी
इससे पहले पावल ने ही अपने पार्टनर जहाद के आठ महीने की प्रेग्नेंट होने की जानकारी इंस्टाग्राम पर शेयर की थी. यह कपल बीते तीन साल से साथ रह रहा है. यह कपल केरल के कोझीकोड के रहने वाले हैं. इनका नाम सहद और जिया पावल है. वे एक ट्रांसजेंडर कपल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 23 साल की सहद और 21 साल की ट्रांस महिला जिया पिछले तीन सालों से साथ रह रहे हैं. 

क्या है इस कपल की कहानी
जिया एक लड़के रूप में पैदा हुए और बाद में लड़की में बदल गए जबकि जहाद एक लड़की से बाद में लड़का बन गए. कुछ समय पहले इनकी कहानी तब लोगों की जानकारी में आई जब एक इंस्टाग्राम पोस्ट में जिया ने लिखा कि मैं जन्म से या अपने शरीर से महिला नहीं थी लेकिन मेरे अंदर एक स्त्री का सपना था कि एक बच्चा मुझे मां कहे. हम तीन साल से साथ में हैं. जहाद का सपना है कि वो पिता कहलाए. उसके सहयोग से ही पेट में 8 महीने की एक जिंदगी है.

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news