Agra News: आगरा में लड्डू गोपाल बने टॉपर, स्कूल एग्जाम में हासिल किए 98 फीसदी अंक
Advertisement
trendingNow12455286

Agra News: आगरा में लड्डू गोपाल बने टॉपर, स्कूल एग्जाम में हासिल किए 98 फीसदी अंक

Agra Laddu Gopal News: आगरा में लड्डू गोपाल अब स्कूल में पढ़ाई भी करने लगे हैं. उन्होंने स्कूल एग्जाम में 98 फीसदी अंक हासिल किए हैं, जिससे लोग हैरान हैं.

Agra News: आगरा में लड्डू गोपाल बने टॉपर, स्कूल एग्जाम में हासिल किए 98 फीसदी अंक

Agra Laddu Gopal Education News: आगरा में अब भगवान भी स्कूल जाने लगे हैं. प्ले स्कूल से वो नर्सरी स्कूल में एडमिशन ले चुके हैं. यही नहीं केशव, माधव और राघव तीनों साथ-साथ स्कूल जाते हैं. सबसे अच्छी बात ये हैं कि तीनों ही पढ़ाई में बेहद होशियार हैं. इन दिनों पूरा आगरा कान्हा के स्कूल जाने की खबर सुनकर बेहद गद-गद हैं.. क्या है पूरी खबर. आइए आपको बताते हैं.

लड्डू गोपाल ने परीक्षा में हासिल किए 98 फीसदी अंक

जिसकी मुरली पर सारा संसार नाचता हो, जो जगत का स्वयं पालनहार हो. वही कृष्ण-कन्हाई, खुद बेटे के रूप में ना सिर्फ पल बढ़ रहे हैं बल्कि कॉपी किताब के साथ स्कूल में पढ़ाई भी करते हैं. जी हां ताजनगरी आगरा में लड्डू गोपाल अपने बाल रूप में पढ़ाई करने में लगे हैं. बाकायदा इन लड्डू गोपाल ने स्कूल में एडमिशन लिया है और वे दैनिक पढ़ाई भी करते हैं. पढ़ाई में होशियार लड्डू गोपाल ने 98 फीसदी अंक लाकर अपनी योग्यता का भी परचम फहराया है.

सहेली की फटकार के बाद जागी ममता

दरअसल आगरा की राजा मंडी निवासी अलका बंसल बेसिक स्कूल में टीचर हैं. अब से करीब पांच साल पहले 25 सितम्बर को उनकी सहेली ने उन्हें लड्डू गोपाल दिए थे. तब उन्होंने लड्डू गोपाल का कोई विशेष ख्याल नहीं रखा था. जिसके चलते उनकी सहेली बबिता ने उन्हें लड्डू गोपाल का ख्याल रखने की कड़ी हिदायत दी थी. बस इसके बाद तो लड्डू गोपाल में उन्हें अपना छोटा सा लल्ला नजर आने लगा.

प्ले स्कूल में करा दिया लड्डू गोपाल का दाखिला

अलका बंसल ने अपने लड्डू गोपाल का नाम केशव रख दिया. यही नहीं, अलका बंसल अब हर साल केशव का 25 सितम्बर को बर्थ डे भी सेलिब्रेट करती हैं. अलका बंसल ने केशव का एडमिशन दयालबाग स्थित मदर्स हार्ट पब्लिक स्कूल में प्ले ग्रुप में करा दिया. सुबह शाम अलका बंसल अपने केशव को घर पर पढ़ाती हैं. केशव स्कूल भी पढ़ने जाता है. पढ़ाई में अव्वल केशव ने नर्सरी क्लास में 550 अंकों में से 546 अंक प्राप्त किए हैं.

जेठानी- देवरानी भी भक्ति में पीछे नहीं

अलका बंसल को लड्डू गोपाल केशव के प्रति इतना समर्पण देख कर उनकी जेठानी मीनू बंसल और देवरानी रीमा बंसल ने भी अपने अपने लड्डू गोपाल का नाम माधव और राघव रख दिया. मीनू और रीमा भी माधव और राघव को अभी घर पर ही पढ़ा रहीं हैं. माधव अभी तीन साल के हैं और राघव तकरीबन ढाई साल के हो गए हैं. एक ही परिवार में तीन माएं, केशव माधव और राघव का लालन पालन करने में लगी हैं. घर पर कोई भी फंक्शन हो, सबसे पहले इन्हीं तीनो लड्डू गोपाल के ड्रेसें तैयार की जाती हैं. एक छोटे से बच्चे की तरह से इनका ख्याल रखा जाता है.

परिवारों के दिलों में धड़क रहे तीनों लाल

केशव माधव और राघव बंसल परिवार के दिलों में धड़क रहे हैं. तीनों ही पढ़ाई करने में अव्वल हैं. जाहिर सी बात है लड्डू गोपालों के प्रति तीनों मांओं की ये श्रद्धा चर्चा का विषय बनी हुई हैं, जहां इन लड्डू गोपालों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

Trending news