पैर में लगी चोट फिर भी सड़क पर की-चेन बेच रहा बच्चा, रोने पर मजबूर कर देगा ये VIDEO
Advertisement
trendingNow11749988

पैर में लगी चोट फिर भी सड़क पर की-चेन बेच रहा बच्चा, रोने पर मजबूर कर देगा ये VIDEO

Boy Selling Keychains Video: जिन बच्चों को स्कूल जाना चाहिए, वे आजीविका चलाने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए देख कर दिल दहल जाता है. गुजरात के अहमदाबाद का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटा लड़का सड़क पर चाबी का गुच्छा बेचता दिख रहा है.

 

पैर में लगी चोट फिर भी सड़क पर की-चेन बेच रहा बच्चा, रोने पर मजबूर कर देगा ये VIDEO

Little Boy Selling Keychain: आपने आजीविका कमाने के लिए बच्चों को सड़कों पर अपना सामान बेचते हुए देखा होगा. जिन बच्चों को स्कूल जाना चाहिए, वे आजीविका चलाने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए देख कर दिल दहल जाता है. गुजरात के अहमदाबाद का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटा लड़का सड़क पर चाबी का गुच्छा बेचता दिख रहा है.

चोट लगने के बावजूद बच्चा बेच रहा कीचेन

साक्षी नाम की महिला ने 7 जून को अपने अकाउंट (@sj.artsylens) पर वीडियो पोस्ट किया था और इसे अब तक 7.4 मिलियन बार देखा जा चुका है. लड़के को फुटपाथ पर बैठकर ट्रैफिक सिग्नल पर गुजरने वाले मोटर चालकों को बेचने के लिए चाबी का गुच्छा इकट्ठा करते हुए देखा जा सकता है. जो बात वीडियो को और भी दर्दभरी बनाती है वह यह है कि लड़के का दाहिना पैर घायल हो गया है क्योंकि उसने आगे की चोट से बचने के लिए इसे कपड़े और प्लास्टिक में लपेट रखा है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sakshi | Aesthetic Photography (@sj.artsylens)

 

वीडियो पर कई सारे लोगों ने दी प्रतिक्रिया

वीडियो ने नेटिजन्स के दिलों को पिघला दिया और यह पूछा कि क्या वे लड़के के लिए कुछ कर सकते हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, "वह भीख नहीं कमा रहा है, मेरे मन में उसके लिए सम्मान है, दया नहीं." एक अन्य यूजर ने लिखा, “कृपया उनकी भी मदद करें! सिर्फ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड न करें. यह देखकर मेरा दिल दुखता है, काश मैं उसकी मदद करने के लिए वहां होता."

एक तीसरे यूजर ने लिखा, “मैंने इस छोटे लड़के को स्वास्तिक चौराहे पर देखा है. अगर और कुछ नहीं तो मैं कम से कम उनके साथ हर रोज एक मुस्कान शेयर करता हूं." एक अन्य नेटिजन ने पोस्ट किया, "भले ही वह घायल हो गया हो, उसने काम करना चुना और भीख नहीं मांगना, भगवान इस बच्चे को आशीर्वाद दे."

Trending news