close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पैसे कमाने और करोड़पति बनने के लिए शख्स करता था ये काम, पुलिस ने भी जोड़े हाथ

रेस्त्रां में जब शख्स खाना खाने पहुंचा तो उसकी थाली में मरा हुआ चूहा मिला. जिसके बाद उसने रेस्त्रां मालिक को इसकी जानकारी दी. रेस्त्रां मालिक ने तुरंत शख्स का खाना बदलवाया. 

पैसे कमाने और करोड़पति बनने के लिए शख्स करता था ये काम, पुलिस ने भी जोड़े हाथ
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली : कहते हैं पैसा जो ना करवाए वो कम है. आज के वक्त में पैसों के लिए इंसान न सिर्फ भीख मांगने के लिए मजबूर है, बल्कि किसी की भी हत्या करने को भी तैयार हो जाता है. लेकिन चीन में पैसा कमाने और करोड़ों की संपत्ति बनाने की ख्वाहिश में कुछ ऐसा किया है, जिससे सुनने के बाद पुलिस ने भी हाथ जोड़ लिए हैं. 

दरअसल, कुछ वक्त पहले चीन में एक शख्स के खाने में मरा हुआ चूहा मिलने की खबर आई. जानकारी के मुताबिक, रेस्त्रां में जब शख्स खाना खाने पहुंचा तो उसकी थाली में मरा हुआ चूहा मिला. जिसके बाद उसने रेस्त्रां मालिक को इसकी जानकारी दी. रेस्त्रां मालिक ने तुरंत शख्स का खाना बदलवाया. 

रेस्त्रां मालिक ने दिया पैसों का ऑफर 
शख्स को सिर्फ फ्री खाना ऑफर करने के बाद रेस्त्रां के मालिक ने उसे पैसे भी ऑफर किए, ताकि वह बाहर जाकर किसी से भी खाने में चूहा मिलने की बात न कहे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेस्त्रां ने उसे 20 हजार युआन (करीब 2 लाख रुपए) ऑफर किए. गुओ ने उसको भी ठुकराते हुए 5 मिलियन युआन (5 करोड़ रुपए) मांग लिए. 

पुलिस के पास पहुंचा मामला
रेस्त्रां मालिक और शख्स के बीच मामला नहीं सुलझा, तो उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी. इसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन की. छानबीन के दौरान पुलिस ने पाया कि शख्स ने ही प्लेट में मरा हुआ चूहा डाला था जिसके बाद उसको गिरफ्तार कर लिया गया. 

पैसे कमाने का था प्लान
पुलिस की पूछताछ में शख्स ने बताया कि वह यह काम पैसे कमाने के लिए करता था. पुलिस को शक है कि वह पहले भी कई इस तरह के मामलों को अंजाम दे चुका है, लेकिन रेस्त्रां मालिक अपने होटल का नाम बनाए रखने के लिए युवक के झांसे में आ जाते होंगे.