शख्स ने खिलौने की तरह उछाल दिया 400 किलो का पत्थर, वायरल हुआ Video
Advertisement
trendingNow12232547

शख्स ने खिलौने की तरह उछाल दिया 400 किलो का पत्थर, वायरल हुआ Video

Viral News: पाकिस्तान में एथलीट ने भारी पत्थरों को खिलौने की तरह उठाकर हवा में उछाल दिया. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है.

शख्स ने खिलौने की तरह उछाल दिया 400 किलो का पत्थर, वायरल हुआ Video

Pakistan Viral Video: पावरलिफ्टिंग का नाम सुनते ही आखों के सामने वेट प्लेट और बारबेल जैसे उपकरणों की झलक सामने आती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पत्थर उठाने की भी एक प्रतियोगिता होती है? सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में शख्स खिलौने की तरह भारी पत्थर उठा रहा हैं. ये वीडियो पाकिस्तान का है. पावरलिफ्टिंग की इस प्रतियोगिता में प्रतियोगी आसानी से बड़े बड़े पत्थर उठाकर ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं. वीडियो के सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गया. अभी तक इसको 88 हजार से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

 

आखिर ये किस प्रकार की प्रतियोगिता?

 

हाल ही में लातवियाई-अमेरिकी पेशेवर ताकतवर मार्टिंस लिसिस, पाकिस्तान आए. ये 2019  में विश्व के सबसे मजबूत आदमी प्रतियोगिता में प्रथम आए थे. जब इनको पता चला कि पाकिस्तान के कई हिस्सों में एथलीट वेट उठाने की तकनीक और ताकत प्रदर्शित करने के लिए पत्थरों का उपयोग करते हैं, तो मार्टिंस ने एक प्रतियोगिता रखी. ये प्रतियोगिताएं मेलों या सामुदायिक आयोजनों के दौरान आयोजित की जाती है.  इसमें एथलीटों को पत्थर उठाकर अपने ताकत का प्रदर्शन करना पड़ता है. जब ये प्रतियोगिता शुरू हुई तो मार्टिंस दंग रह गए. एथलीट उनके वजन के दोगुने से भी अधिक वजन आसानी से उठा ले रहे थे.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Martins Licis (martinslicis)

 

153 किलोग्राम और 200 किलोग्राम के पत्थर लहराते हुए पत्थर उठाने वालों का एक वीडियो शेयर करते हुए, मार्टिंस ने लिखा, “यह कितना जीवंत और आंखें खोलने वाला मौका था! यहां, पहला एथलीट, जुनैद, "बुगदार" नामक एक अनोखे पत्थर उठाने की शैली का प्रदर्शन करता है, जिसमें उन दोनों ने हाथों से 153 किलोग्राम (336 पाउंड) वजन के पत्थर को अपने कंधे पर झुलाया.  दूसरे एथलीट, उमैर हसन, केवल 80 किलोग्राम वजन के बावजूद, प्रभावशाली ढंग से 200 किलोग्राम (440 पाउंड) का पत्थर अपने कंधे पर उठा लेते हैं. पाकिस्तान में  बेहिसाब ताकत का भंडार है.”

 

इस वीडियो को मार्टिंस के अकाउंट से शेयर किया गया था. यूजर्स ऐसी प्रतिभा देखकर दंग हैं. एक यूजर कमेंट में लिखते हैं कि - “बिल्कुल अद्भुत. उनकी काया अत्यंत सौम्य है; फिर भी उसने उस पत्थर को खिलौने जैसा बना दिया. यह निश्चित रूप से पत्थर की सफाई की सबसे अनोखी शैली है जो मैंने कभी देखी है." तो दूसरे यूजर ने लिखा- “यह बहुत अनोखा और अच्छा है! उन्हें जो मिला उससे काम चलाते हैं. यह तो कमाल है."

 

Trending news