मोबाइल के चक्कर में चली जाती जान, अगर टाइम पर 'मसीहा' बनकर न आया होता ये शख्स; देखें होश उड़ाने वाला CCTV फुटेज
Advertisement

मोबाइल के चक्कर में चली जाती जान, अगर टाइम पर 'मसीहा' बनकर न आया होता ये शख्स; देखें होश उड़ाने वाला CCTV फुटेज

Delhi Metro Viral Video: कई बार कुछ लोग मोबाइल में इतना ज्यादा बिजी रहते हैं कि उन्हें अपनी जान की कोई परवाह ही नहीं होती. किस्मत से कुछ लोगों की जान बच जाती है, लेकिन कई बार उन्हें इस बड़ी लापरवाही का खामियाजा भुगतना पड़ता है. 

मोबाइल के चक्कर में चली जाती जान, अगर टाइम पर 'मसीहा' बनकर न आया होता ये शख्स; देखें होश उड़ाने वाला CCTV फुटेज

Delhi Metro Rail Accident: हम हर समय अपने फोन की स्क्रीन पर ही बिजी रहते हैं, लेकिन यह कई बार जानलेवा भी हो सकता है. ऐसे ही एक मामले में सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक शख्स अपने मोबाइल फोन को देखने में व्यस्त दिल्ली में मेट्रो ट्रेन (Delhi Metro Train) की पटरियों पर गिर गया. वह शख्स अपना मोबाइल फोन प्लेटफॉर्म के किनारे पर चल रहा था और उसका पैर फिसल गया, जिसके बाद वह मेट्रो ट्रेन (Delhi Metro) के पटरी पर गिर गया, इस दौरान उसे चोट लग गई और वह अपना सुध-बुध खोने के बाद वहीं बैठा रह गया.

  1. मोबाइल में बिजी शख्स मेट्रो ट्रैक जा गिरा
  2. जान बचाने के लिए सीआईएसएफ के जवान ने लगाई दौड़
  3. सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड हुई यह घटना

मोबाइल में बिजी शख्स मेट्रो ट्रैक जा गिरा

अगले फ्रेम में, उस शख्स को उठने के लिए संघर्ष करते देखा जा सकता है, जबकि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के कुछ कर्मी उसकी मदद के लिए दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. वह इतना भाग्यशाली था कि सीआईएसएफ के कर्मचारी उस शख्स के ठीक सामने वाले प्लेटफॉर्म पर तैनात थे. मेट्रो ट्रेन (Metro Train) के आने से पहले वे पटरी पर चढ़ गए और उसे प्लेटफॉर्म से खींचकर सुरक्षित स्थान पर ले गए. सौभाग्य से, 58 वर्षीय शैलेंद्र मेहता के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति के पैर में केवल मामूली चोटें आईं और कोई गंभीर चोट नहीं आई.

 

 

जान बचाने के लिए सीआईएसएफ के जवान ने लगाई दौड़

यह घटना शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तरपूर्वी हिस्से में शाहदरा मेट्रो स्टेशन (Shahdara Metro Station) पर हुई. सीआईएसएफ के एक बयान में कहा गया, 'एक पुरुष यात्री जो प्लेटफॉर्म पर चलते समय अपने मोबाइल फोन में व्यस्त था, आगे की ओर चलते-चलते वह फिसल गया और प्लेटफॉर्म नंबर एक से मेट्रो ट्रैक पर गिर गया. सीआईएसएफ क्यूआरटी टीम के कांस्टेबल रोथश चंद्र ने तेजी से कार्रवाई की और मेट्रो ट्रैक पर उतर गए. उन्होंने मेट्रो ट्रेन के आने से पहले उक्त यात्री को ट्रैक से बाहर खींच लिया.' इस वीडियो को सीआईएसएफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

Trending news