जानवर बर्बाद करते थे फसल, किसान ने रखवाली के लिए 'भालू' को नौकरी पर रखा; देता है 500 रुपये दिहाड़ी
Advertisement

जानवर बर्बाद करते थे फसल, किसान ने रखवाली के लिए 'भालू' को नौकरी पर रखा; देता है 500 रुपये दिहाड़ी

Bear Save Crops: तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले के किसान बंदरों और जंगली सुअरों के आतंक से काफी परेशान हैं. इस जिले के किसानों की फसलें जंगली सुअर और बंदर काफी बर्बाद कर देते हैं. इससे किसानों को बहुत नुकसान हो रहा था, क्योंकि खेत में दिनभर बैठकर जानवरों को भगाना आसान नहीं है. इसी से छुटकारा पाने के लिए भास्कर रेड्डी नामक किसान ने गजब का तरीका निकाला.

SCREENSHOT IMAGE

Bear Save Crops: जंगली जानवर और बंदर अक्सर खेत में खड़ी फसलें बर्बाद कर देते हैं. इस वजह से किसान काफी परेशान रहते हैं. इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए तेलंगाना के एक किसान ने बहुत ही शानदार तरीका अपनाया है. अब यह किसान अपने खेतों की रखवाली 'भालू' से करवाता है. क्या हुआ चौंक गए न आप? दरअसल, किसान ने एक ऐसे शख्स को दिहाड़ी पर रखा है, जो भालू का कॉस्ट्यूम पहनकर खेतों की रखवाली करता है. 

  1. खेतों की रखवाली करता है 'भालू'
  2. हर दिन की मजदूरी लेता है 500
  3. तेलंगाना से सामने आया वीडियो

खेतों की रखवाली करता है 'भालू'

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका एक वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है. वीडियो के अनुसार, तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले के किसान बंदरों और जंगली सुअरों के आतंक से काफी परेशान हैं. इस जिले के किसानों की फसलें जंगली सुअर और बंदर काफी बर्बाद कर देते हैं. इससे किसानों को बहुत नुकसान हो रहा था, क्योंकि खेत में दिनभर बैठकर जानवरों को भगाना आसान नहीं है. इसी से छुटकारा पाने के लिए भास्कर रेड्डी नामक किसान ने गजब का तरीका निकाला.

भास्कर रेड्डी ने अपने फसलों की रखवाली के लिए एक 'भालू' को नौकरी पर रखा है. यही नहीं इस 'भालू' को हर दिन किसान 500 रुपये की दिहाड़ी भी देता है. अब उसके खेत के आस-पास भी बंदर और जंगली सुअर नहीं फटकते हैं और किसान चैन की नींद सोता है. यह भालू दिनभर किसान के खेतों में घूम-घूमकर उसके फसलों की रखवाली करता रहता है. भालू को दूर से ही देखकर बंदर और जंगली सुअर भाग जाते हैं. देखें वीडियो-

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, जब भास्कर रेड्डी की फसलें ज्यादा बर्बाद होने लगी थीं, तब उसके दिमाग में एक आइडिया आया. उसने एक आदमी को भालू का कॉस्ट्यूम पहनाकर अपने खेतों की रखवाली के लिए नौकरी पर रखा. भास्कर का यह आइडिया कारगर साबित हुआ और बंदरों तथा जंगली सुअरों से उसके खेत की सुरक्षा होने लगी. वीडियो में देखा जा सकता है कि भालू की पोशाक पहने एक शख्स खेत की रखवाली कर रहा है.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news