नौकरी के साथ मां होने का फर्ज ऐसे अदा कर रही है ये महिला अधिकारी
Advertisement

नौकरी के साथ मां होने का फर्ज ऐसे अदा कर रही है ये महिला अधिकारी

मनीषा दीक्षित बताती हैं जब बच्ची 15 दिन की थी तब से मैं उसे अपने साथ लेकर आती हैं. उन्होंने कहा मेरे लिए काम सर्वोपरि है.

मनीषा दीक्षित काम के साथ-साथ मां का भी फर्ज निभाती हैं.

सीतापुर, राजकुमार दीक्षित: यूपी (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur) में एक ऐसी तस्वीर देखने को मिली जो अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए मिसाल है सीतापुर के विकास भवन के डूडा विभाग में शहरी मिशन प्रबंधन के पद पर तैनात मनीषा दीक्षित अपने ऑफिस में काम करती नजर आई. अब आप कहेंगे इसमें क्या बड़ी बात है. सभी अपने ऑफिस में काम करते हैं, लेकिन आपको बता दें कि मनीषा दीक्षित काम के साथ-साथ मां का भी फर्ज निभाती नजर आई. 

मनीषा दीक्षित के सामने रखी मेज पर उनकी मासूम सी बच्ची मेज पर लेटी हुई है और खेल रही है. मनीषा अपने ऑफिस के काम के साथ-साथ बच्ची को भी दुलार करती नजर आती हैं. इस तस्वीर को देखकर यही कह सकते हैं कि जो कर्मचारी और अधिकारी आमतौर पर बहानेबाजी करते हैं. उनके लिए यह तस्वीर बताती है कि कैसे एक अधिकारी काम के साथ मां का भी फर्ज निभा रही है.

सीतापुर के विकास भवन के डूडा ऑफिस में शहरी मिशन प्रबंधन के पद पर तैनात मनीषा दीक्षित की बच्ची महज 45 दिन की है. उसे वह घर से अपने साथ ऑफिस लेकर आती है और जब तक वह ऑफिस में काम करती हैं तब तक बच्ची को अपनी आंखों के सामने मेज पर लिटा देती है. अधिकारी बनकर दफ्तर में काम करती हैं और मां की तरह काम के साथ बीच-बीच में दुलार भी करती रहती है.

लाइव टीवी देखें

मनीषा दीक्षित बताती हैं जब बच्ची 15 दिन की थी तब से मैं उसे अपने साथ लेकर आती हैं. उन्होंने कहा मेरे लिए काम सर्वोपरि है. उन्होंने कहा कि सरकार ने हमें इसी काम के लिए रखा है और अब मां हूं तो उस फर्ज को भी अदा करना है. इसलिए दोनों काम साथ करते हैं. 

Trending news