Weird News: प्राइमरी स्कूल में गिरा उल्कापिंड, जांच के बाद हैरत में पड़े NASA के साइंटिस्ट
Advertisement

Weird News: प्राइमरी स्कूल में गिरा उल्कापिंड, जांच के बाद हैरत में पड़े NASA के साइंटिस्ट

उत्तरी क्वींसलैंड (North Queensland) के मालंडा स्टेट स्कूल के प्रिंसिपल मार्क एलेन (Marc Allen) ने बताया कि इस घटना को लेकर हमारे पास दुनिया भर से सवाल पूछे जा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में उल्कापिंड (Meteorite Crashes In Australian School) गिरने की खबर सुनकर अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA) के एक्सपर्ट उसकी जांच करने स्कूल तक पहुंच गए. पढिए पूरी खबर. 

उल्कापिंड

नई दिल्ली: दुनिया भर में उल्कापिंड और एलियन की खबरें सुनने को मिलती है. ये पूरी दुनिया के वैज्ञानिकों के लिए चुनौती है. ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्वींसलैंड के एक प्राइमरी स्कूल (Meteorite Crashes In Australian School) के प्लेग्राउंड में आकाश से उल्कापिंड आकर गिरा. आसपास के इलाके में ये खबर आग की तरह फैल गई. प्लेग्राउंड पर उल्कापिंड की वजह से घास उखड़ गई थी. इसके घिसने की वजह से गड्ढा हो गया था. इसके आसपास से धुआं निकल रहा था. लेकिन जब इस बात का खुलासा हुआ कि ये क्या है तो नासा (NASA) के वैज्ञानिकों के साथ-साथ कई लोग हैरान रह गए?

  1. दुनिया भर में उल्कापिंड और एलियन की खबरें सुनने को मिलती है
  2. ऑस्ट्रेलिया के एक प्राइमरी स्कूल के प्लेग्राउंड में आकाश से उल्कापिंड आकर गिरा
  3. प्लेग्राउंड पर उल्कापिंड की वजह से घास उखड़ गई थी
  4.  

स्कूल मे गिरा उल्कापिंड 

उत्तरी क्वींसलैंड (North Queensland) के मालंडा स्टेट स्कूल के प्रिंसिपल मार्क एलेन (Marc Allen) ने बताया कि इस घटना को लेकर हमारे पास दुनिया भर से सवाल पूछे जा रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में उल्कापिंड गिरने की खबर सुनकर अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA) के एक्सपर्ट उसकी जांच करने स्कूल तक पहुंच गए. वहां मौके पर घेराबंदी की गई थी और पुलिस खड़ी थी.

अंतरिक्ष से आया हुआ उल्कापिंड नहीं

डेली मेल वेबसाइट की खबर के अनुसार जब नासा के साइंटिस्ट ने स्कूल के प्रिंसिपल, टीचर्स से पूछताछ की और उस उल्कापिंड (Meteorite) की जांच को तो वो हैरान रह गए. मार्क एलेन ने नासा के साइंटिस्ट को बताया कि यह अंतरिक्ष से आया हुआ उल्कापिंड नहीं है. बल्कि यह स्कूल असाइनमेंट का हिस्सा है. हमने बच्चों को उल्कापिंड के बारे में जानकारी देने के लिए ऐसा किया है.

जानिए क्या कहा प्रिन्सपल ने 

मार्क एलेन ने बताया कि बच्चों को उल्कापिंडों की लैंडिंग पर रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया था. उनसे ये भी कहा गया था कि आपको इसमें चश्मदीद लोगों से बातें करनी है. पुलिस और प्रशासन की सक्रियता भी रिपोर्ट में डालनी है. हमने इसलिए ये उल्कापिंड को प्लेग्राउंड में बनाया. यह चारकोल से बना एक गर्म गोला है. 

ये भी पढ़ें- 11 साल के बच्चे ने खींची मां-बाप की अश्लील तस्वीर, YouTube से Hacking सीख मांगी फिरौती

NASA के वैज्ञानिक हुए नाराज

बच्चों को उल्कापिंड के बारे में सिखाने के लिए स्थानीय पुलिस और प्रशासन ने भी मदद की. सारी घटना ऐसे रची गई जैसे सच में कोई उल्कापिंड अंतरिक्ष से आकर स्कूल में गिरा हो. फिर एक स्थानीय नागरिक डेनियल मॉस के हाथों बच्चों को उल्कापिंड की जानकारी दिलाई गई. हुआ यूं कि इस प्रोजेक्ट के बारे में सोशल मीडिया पर बिना किसी को बताए ये पोस्ट किया गया कि यहां एक उल्कापिंड गिरा है.

नासा के साइंटिस्ट हुए हैरान 

सोशल मीडिया पर आई तस्वीर को देखकर नासा के साइंटिस्ट भी वहां पहुंच गए लेकिन जब मामले का खुलासा हुआ तो वो नाराज भी दिखे और हैरान भी. क्योंकि उल्कापिंड की लैंडिंग एकदम असली दिख रही थी. इस छोटे से कस्बे के इस स्कूल प्रोजेक्ट को पूरी दुनिया के लोग इस तरह से देखेंगे इसका किसी को अनुमान नहीं था.

ऐसी रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news