चट्टान के बीच गिरा मोबाइल फोन, जैसे ही निकालने गई तो अटक गई जान; फिर दोस्तों ने किया ये काम
Advertisement
trendingNow12483557

चट्टान के बीच गिरा मोबाइल फोन, जैसे ही निकालने गई तो अटक गई जान; फिर दोस्तों ने किया ये काम

Shocking News: एक महिला ने अपने फोन को दो बड़े चट्टानों के बीच गिरा दिया और उसे उठाने के प्रयास में खुद फंस गई. यह घटना ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के हंटर वैली इलाके में हुई, जब वह महिला अपने दोस्तों के साथ वहां के जंगलों में घूम रही थी.

 

चट्टान के बीच गिरा मोबाइल फोन, जैसे ही निकालने गई तो अटक गई जान; फिर दोस्तों ने किया ये काम

Woman Drops Phone Between Boulders: एक महिला ने अपने फोन को दो बड़े चट्टानों के बीच गिरा दिया और उसे उठाने के प्रयास में खुद फंस गई. यह घटना ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स के हंटर वैली इलाके में हुई, जब वह महिला अपने दोस्तों के साथ वहां के जंगलों में घूम रही थी. महिला ने अपने फोन को चट्टानों के बीच से निकालने की कोशिश की, लेकिन वह फिसल गई और तीन मीटर गहरे दर्रे में फंस गई. इस इलाके में फोन की पहुंच सीमित थी, जिससे उसकी मदद करने के लिए उसके दोस्तों ने एक घंटे तक प्रयास किया. जब वे सफल नहीं हो सके, तो उन्होंने ट्रिपल जीरो (इमरजेंसी सर्विस) पर कॉल किया.

यह भी पढ़ें: सिर से 5 गुने बड़े अंडे को कैसे निगल गया ये खतरनाक सांप, सामने आया LIVE फुटेज

मोबाइल के चक्कर में चट्टानों के बीच फंस गई 

एंबुलेंस मौके पर पहुंची और पैरामेडिक्स ने उसे भारी चट्टानों के बीच फंसा हुआ पाया. एक विशेष टीम को भी बुलाया गया ताकि चट्टानों को हटाया जा सके. उनमें से एक चट्टान का वजन लगभग 500 किलोग्राम था, जिसे विशेषज्ञों ने सफलतापूर्वक हटाया ताकि महिला को बचाने के लिए स्थान बनाया जा सके. यह रेस्क्यू ऑपरेशन इसलिए कठिन था क्योंकि महिला एक तंग 'S' मोड़ में फंसी हुई थी. न्यू साउथ वेल्स एंबुलेंस द्वारा फेसबुक पर शेयर की गई तस्वीरों में केवल उसके पैर ही दिखाई दे रहे थे, जो उस गैप के अंदर फंसे हुए थे. उसकी जूतियां ऊपर की ओर थीं.

यह भी पढ़ें: बीवी करती है काम तो पति करता है आराम, खेलता है वीडियो गेम, दोस्तों संग मौज-मस्ती

रेस्क्यू ऑपरेशन कुल सात घंटे चला

NSW एंबुलेंस के विशेष बचाव पैरामेडिक पीटर वॉट्स ने इस ऑपरेशन को अपने करियर का सबसे अनोखा बताया. उन्होंने कहा, "मेरे 10 साल के करियर में मैंने ऐसा काम कभी नहीं देखा. यह चुनौतीपूर्ण था लेकिन बेहद संतोषजनक भी." उन्होंने आगे कहा, "हर एजेंसी की एक भूमिका थी, और हम सभी ने एक साथ मिलकर मरीज के लिए अच्छा परिणाम हासिल किया." यह रेस्क्यू ऑपरेशन कुल सात घंटे चला, जिसके बाद महिला को सुरक्षित बचा लिया गया. हालांकि, उसे बिना अपने फोन के ही लौटना पड़ा. हंटर वैली सिडनी के नॉर्थ में है और यह ऑस्ट्रेलिया का एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है.

Trending news