चंदा मामा को 'धरती मां' ने अनोखे अंदाज में बांधी राखी! सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर
Advertisement

चंदा मामा को 'धरती मां' ने अनोखे अंदाज में बांधी राखी! सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर

Chandrayaan 3 Images: चांद की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही. यह इतनी ज्यादा वायरल हो गई कि हर कोई कमेंट करने और इसे अपने पेज पर शेयर करने के लिए आगे आ रहा है. 

 

चंदा मामा को 'धरती मां' ने अनोखे अंदाज में बांधी राखी! सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर

Chandrayaan 3 Viral Photos: भारत के चंद्रमा मिशन (चंद्रयान-3) ने चांद पर विजयी लैंडिंग हासिल की है, जिससे ट्विटर पर भारी उत्साह पैदा हो गया. यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ढेर सारे रिएक्शन दिए. खुशी में मीम्स, चुटकुले और पोस्ट शेयर किए जो इस ऐतिहासिक मौके पर मनाया. एक स्पेशल तस्वीर ने हर किसी का ध्यान खींचा है, जो तेजी से नेटिजन्स का ध्यान खींच रहा है. एक यूजर ने उत्साहपूर्वक चंद्रयान-3 हैशटैग का उपयोग करके ट्विटर पर शेयर किया है. तस्वीर में भारत को कुछ अनोखे अंदाज में चित्रित किया गया है, एक ऐसा राष्ट्र जिसे इसके नागरिक मातृतुल्य मानते हैं.

चांद पर पहुंचा भारत तो ये तस्वीर हुई वायरल

तस्वीर में प्रतीकात्मक रूप से धरती मां चांद को राखी बांध रही हैं, जिसे अक्सर भारतीय प्यार से मामा कहते हैं. यह मनमोहक तस्वीर इंटरनेट पर जंगल की आग की तरह वायरल हो गई है. कैप्शन में कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "ओह, यह बहुत प्यारा है. धरती चंद्रमा को राखी बांध रही है." ऐसे ही कई अन्य लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. एक अन्य यूजर ने लिखा, "चंदा मामा, हैप्पी प्री रक्षाबंधन." एक तीसरे यूजर ने लिखा, "हमारा देश सबसे महान है और इसकी वजह है कि न सिर्फ भारत बल्कि पूरे पृथ्वी को हम मां कहते हैं और इसलिए चांद हमारे मामा कहलाते हैं."

 

 

लोगों ने दिए कुछ ऐसे दिल छू लेने वाले रिएक्शन

तस्वीर इतनी ज्यादा वायरल हो गई कि हर कोई कमेंट करने और इसे अपने पेज पर शेयर करने के लिए आगे आ रहा है. एक यूजर ने तो लिखा, "धन्यवाद. दुनिया को बधाई. विश्व एक परिवार है. हम भारतीयों का मानना है कि पृथ्वी हमारी माता है और आज मेरी पृथ्वी मां ने सफलतापूर्वक चांद मामा को रक्षाबंधन बांधा. भारत में प्रेम और समर्थन का पवित्र त्योहार रक्षाबंधन की शुभकामनाएं." एक अन्य ने लिखा, "बधाई हो इसरो. रक्षाबंधन से ठीक पहले चंद्रयान-3 चांद मिशन की सफलता के लिए. हमारी धरती मां की राखी हमारे चंदा मामा तक पहुंच गयी है. यह एक ऐतिहासिक दिन है, भारत चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने वाला पहला देश बन गया है. गौरवान्वित क्षण."

Trending news