कौन हैं IPS वृंदा शुक्ला? जिन्होंने सादे कपड़े पहन मुख्तार अंसारी की बहू को करा दिया अरेस्ट
Advertisement
trendingNow11568457

कौन हैं IPS वृंदा शुक्ला? जिन्होंने सादे कपड़े पहन मुख्तार अंसारी की बहू को करा दिया अरेस्ट

IPS Vrinda Shukla: एसपी वृंदा शुक्ला ने जिलाधिकारी के साथ जेल का आकस्मिक निरीक्षण किया तो कई बातें सामने निकलकर आईं. पाया गया कि अब्बास अंसार अपनी बैरक में मौजूद नहीं है फिर पता लगा कि अब्बास को प्राइवेट मुलाकात करने की अनुमति दी गई है और उनकी पत्नी से मुलाकात कराई जाती है.

कौन हैं IPS वृंदा शुक्ला? जिन्होंने सादे कपड़े पहन मुख्तार अंसारी की बहू को करा दिया अरेस्ट

Nikhat Bano Wife Of Abbas Ansari: चित्रकूट जेल में बंद अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत बानो को भी पुलिस ने अरेस्ट किया है. आरोप है कि निकहत रोज जेल में अपने पति से मिलने जाती थीं और 4 से 5 घंटे वहीं बिताती थीं. इस पूरे मामले में अंसारी के बेटे-बहू पर कार्रवाई करके IPS वृंदा शुक्ला चर्चा में हैं. वृंदा शुक्ला चित्रकूट के जिलाधिकारी अभिषेक आनंद के साथ अचानक जेल में पहुंची थीं. इसके बाद जो हुआ वह देशभर में वायरल हो गया. सोशल मीडिया पर लोग IPS वृंदा शुक्ला के बारे में सर्च कर रहे हैं.

वर्दी की जगह सादा लिबास
दरअसल, मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी इन दिनों चित्रकूट जेल में बंद है. इसी बीच उनकी पत्नी निकहत बानो उससे मिलने के लिए पिछले कई दिनों से रोजाना जेल जाती थीं. जेल में बिना किसी लिखा पढ़ी के उसे मोबाइल फोन और दूसरे आपत्तिजनक सामानों के साथ अंदर जाने दिया जाता था. मामले का पता चलते ही IPS वृंदा शुक्ला ने छापा मारा और छापे के दौरान उन्होंने वर्दी की जगह सादा लिबास पहन रखा था. 

चित्रकूट जिले की पुलिस कप्तान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक औचक निरीक्षण की किसी को भनक ना लगे इसलिए वह प्राइवेट गाड़ी से जिला कारागार तक पहुंचीं थीं. इसके बाद निकहत को जेल के गेट से ही गिरफ्तार कर लिया गया. असल में वृंदा शुक्ला उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की पुलिस कप्तान हैं. इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर वृंदा शुक्ला की काफी चर्चा है. कोई उनके साहस भरे काम को सराह रहा है तो कोई उनके बातचीत के लहजे की तारीफ कर रहा है. 

निजी कहानी बिल्कुल फिल्मी है
रिपोर्ट्स के मुताबिक वृंदा शुक्ला हरियाणा के अंबाला की रहने वाली हैं और उन्होंने अपने बचपन के दोस्त अंकुर अग्रवाल से शादी की है. खास बात यह है कि दोनों सिविस सर्विस पासआउट हैं और दोनों आईपीएस हैं. अंकुर अग्रवाल और वृंदा शुक्ला की निजी कहानी बिल्कुल फिल्मी है. दोनों बचपन के दोस्त हैं और साथ में पढ़ाई की थी. इसके बाद दोनों आईपीएस अफसर बने और फिर शादी कर लिया था.

वृंदा और अंकुर ने अंबाला कॉन्वेंट जीसस एंड मैरी स्कूल से 10वीं तक की पढ़ाई साथ पूरी की थी. आगे की पढ़ाई के लिए वृंदा अमेरिका चली गईं, जबकि अंकुर ने भारत में रहकर ही इंजीनियरिंग की डिग्री ली. पढ़ाई पूरी करने के बाद वृंदा अमेरिका में नौकरी करने लगीं, जबकि अंकुर ने इंजीनियरिंग करने के बाद बेंगलुरु में नौकरी शुरू कर ली.

नौकरी के दौरान यूपीएससी एग्जाम
एक साल तक बेंगलुरु में नौकरी करने के बाद वह भी अमेरिका चले गए और किस्मत ने दोनों को फिर से मिलाया. अमेरिका में नौकरी करने के दौरान ही दोनों ने यूपीएससी एग्जाम दिया. इसके बाद साल 2014 में वृंदा को दूसरे प्रयास में सिविल सर्विसेज की परीक्षा में सफलता मिली. वह आईपीएस अफसर बनीं और उन्हें नगालैंड कैडर मिला. 

दो साल बाद साल 2016 में अंकुर पहले प्रयास में ही सिविल सर्विसेज में चयनित हुए और आईपीएस अफसर बने. उन्हें बिहार कैडर मिला. दोनों की बचपन की दोस्ती प्यार में बदल गई. आईपीएस बनने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया और फरवरी 2019 में शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की एक मजेदार कहानी भी है जब नोएडा एडिश्नल डीसीपी रहे अंकुर की बॉस भी डीसीपी वृंदा ही थीं. फिलहाल अंकुर इस समय चंदौली की कप्तान हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news