नॉर्थ कोरिया में 30 बच्चों को टीवी देखने पर दी सजा, वजह सुनकर कांप उठेगी आपकी रूह
Advertisement
trendingNow12337802

नॉर्थ कोरिया में 30 बच्चों को टीवी देखने पर दी सजा, वजह सुनकर कांप उठेगी आपकी रूह

North Korea Rules: दुश्मनी की वजह से नॉर्थ कोरिया में साउथ कोरिया के मनोरंजन खासकर वहां के फेमस सीरियल (जिन्हें K-drama कहते हैं) देखना गैरकानूनी कर दिया गया है. नॉर्थ कोरिया में ये सीरियल तो नहीं चलते, लेकिन लोग इन्हें पेन ड्राइव में छिपाकर देश में लाते हैं.

 

नॉर्थ कोरिया में 30 बच्चों को टीवी देखने पर दी सजा, वजह सुनकर कांप उठेगी आपकी रूह

North Korea Weird News: नॉर्थ कोरिया की खबरों के मुताबिक, वहां करीब 30 बच्चों को दक्षिण कोरियाई सीरियल देखने के जुर्म में सजा दी गई है. ये खबरें साउथ कोरिया के चैनल Chosun TV और अखबार कोरिया जूंगआंग डेली (Korea JoongAng Daily) ने बताई हैं. हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि किसी और स्वतंत्र सूत्रों से नहीं हो पाई है. वैसे तो साउथ कोरिया दुनियाभर में अपनी नई टेक्नोलॉजी और मशहूर कल्चर के लिए जाना जाता है, लेकिन नॉर्थ कोरिया एक सख्त तानाशाही वाला देश है, जहां लोगों की जिंदगी काफी मुश्किल है.

नॉर्थ में साउथ कोरियन ड्रामा नहीं देख सकते

इस साल की शुरुआत में नॉर्थ कोरिया के लीडर किम जोंग-उन ने साउथ कोरिया को अपना सबसे बड़ा दुश्मन बताया था. इस दुश्मनी की वजह से नॉर्थ कोरिया में साउथ कोरिया के मनोरंजन खासकर वहां के फेमस सीरियल (जिन्हें K-drama कहते हैं) देखना गैरकानूनी कर दिया गया है. नॉर्थ कोरिया में ये सीरियल तो नहीं चलते, लेकिन लोग इन्हें पेन ड्राइव में छिपाकर देश में लाते हैं.

चुपके से देखने पर 30 बच्चों को मिली सजा

ऐसे खबरें हैं कि नॉर्थ कोरिया की पुलिस ने वहां करीब 30 मिडिल स्कूल के बच्चों को सजा दी है, जिन्हें ये बैन होने वाले सीरियल देखते हुए पकड़ा गया था. साउथ कोरिया के एक सरकारी अफसर ने बताया है कि नॉर्थ कोरिया में सख्त कानून हैं और उन्हें तोड़ने पर वहां की सरकार लोगों को बहुत सख्त सजा देती है.

यह घटना नॉर्थ कोरिया में लोगों पर लगाई गई सख्त पाबंदियों और क्रूर सजाओं को दर्शाती है. नॉर्थ कोरियन सरकार अपनी जनता पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए हर संभव कोशिश करती है. लोग डर के मारे सरकार के खिलाफ आवाज नहीं उठा पाते हैं. 

Trending news