Optical Illusion: फोटो में छिपे दो पक्षियों को ढूंढने के लिए चाहिए बाज की नजर! 99% लोग हुए फेल
Advertisement
trendingNow11371466

Optical Illusion: फोटो में छिपे दो पक्षियों को ढूंढने के लिए चाहिए बाज की नजर! 99% लोग हुए फेल

Viral Puzzle: इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करने में आपके पसीने छूट जाएंगे लेकिन सही जवाब नहीं मिल पाएगा. इस चैलेंज (Challenge) में बाजी मारने के लिए कई लोगों ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया लेकिन बहुत ही कम लोग इस पहेली को सॉल्व कर पाए. 

Optical Illusion: फोटो में छिपे दो पक्षियों को ढूंढने के लिए चाहिए बाज की नजर! 99% लोग हुए फेल

Spot Hidden Birds: इंटरनेट पर एक से बढ़कर एक इंटरेस्टिंग पहेलियां शेयर की जाती हैं. आपको बता दें कि इस फोटो में दो पक्षी छिपे हुए हैं. इस पहेली (Puzzle) को सुलझाते-सुलझाते आपका सिर भी घूम जाएगा. कई लोगों ने इस पहेली को सॉल्व (Solve) करने के लिए जी जान एक कर दी. लेकिन कुछ ही लोग इसमें से दोनों पक्षियों को ढूंढ निकालने में कामयाब हो पाए. 

फोटो में छिपे हैं दो पक्षी 

इस फोटो में से दोनों पक्षियों को खोजने के लिए आपके दिमाग के साथ-साथ आपकी आंखें बहुत तेज होनी चाहिए. सही जवाब तलाशने से पहले आप अपने मोबाइल फोन में 15 सेकेंड का टाइमर (Timer) जरूर सेट कर लें. फोटो को लगातार ध्यान से देखने की कोशिश करने पर जवाब दिखने की संभावना (Probability) भी बढ़ जाती है. 

ऐसे ढूंढें सही जवाब

अगर आपको दिए गए समय में पक्षी दिख गए तो आपका दिमाग (Brain) और आंखें काफी तेज हैं. अगर आपको इस तस्वीर में जवाब नहीं दिख रहा है तो फोटो के ऊपरी दाईं हिस्से में ढूंढने की कोशिश कीजिए. हालांकि फोटो को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि आपका दिमाग बार-बार गुमराह होता रहेगा. अगर आपको सही जवाब (Correct Answer) नहीं मिला तो नीचे दी गई फोटो में दोनों पक्षियों की लोकेशन देखें...

fallback

99% लोग हुए फेल

महज 15 सेकेंड में पक्षियों को ढूंढ पाना वाकई में काफी मुश्किल काम है. बहुत ही कम लोग (Social Media Users) दिए गए समय में सही जवाब ढूंढने में सफल (Successful) हो पाए. आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं तो बधाई हो, आप भी जीनियस (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news