Optical Illusion: बाज जैसी आंखों वाले ही 6 सेकंड में ढूंढ पाएंगे जंगल में छिपा भेड़िया, 90% लोग हुए फेल
Advertisement
trendingNow11640951

Optical Illusion: बाज जैसी आंखों वाले ही 6 सेकंड में ढूंढ पाएंगे जंगल में छिपा भेड़िया, 90% लोग हुए फेल

Optical Illusion IQ Test: सोशल मीडिया पर रोजाना कोई न कोई इल्यूजन पिक्चर वायरल होती रहती हैं, लेकिन चैलेंज इस बात का होता है कि उन्हें दिए गए समय के भीतर ही खोजना होता है. कुछ ऐसी ही एक और तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें आपको भेड़िया को खोजना है.

Optical Illusion: बाज जैसी आंखों वाले ही 6 सेकंड में ढूंढ पाएंगे जंगल में छिपा भेड़िया, 90% लोग हुए फेल

Optical Illusion Find The Wolf: ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें लोगों के दिमाग को आसानी से कन्फ्यूज कर देती हैं. इसे हल करने के लिए आपके पास बेहतरीन ऑब्जर्वेशन स्किल होनी चाहिए. अगर आप शार्प माइंडेड पर्सन हैं तो आपको इसे हल करने में जरा भी वक्त नहीं लगेगा, लेकिन आपको बारीकियां ढूंढने में परेशानी होती है तो आपको अपने ऊपर काम करने की जरूरत है. सोशल मीडिया पर रोजाना कोई न कोई इल्यूजन पिक्चर वायरल होती रहती हैं, लेकिन चैलेंज इस बात का होता है कि उन्हें दिए गए समय के भीतर ही खोजना होता है. कुछ ऐसी ही एक और तस्वीर वायरल हुई है, जिसमें आपको भेड़िया को खोजना है.

सिर्फ 6 सेकेंड में खोजना है भेड़िया

तस्वीर में आप एक जंगल का दृश्य देख सकते हैं जिसमें घास और छोटे-छोटे पेड़ भी हैं. इन्हीं के बीच भेड़िया मौजूद है, लेकिन आपकी निगाहें उसे आसानी से नहीं ढूंढ पाएगी. आपको एकाग्र मन से तस्वीर पर गौर करना होगा. ऐसा दावा किया गया है कि इस तस्वीर को खोजने में 90 प्रतिशत लोग फेल हो गए, क्योंकि भेड़िया को सिर्फ और सिर्फ 6 सेकेंड के भीतर ही खोजना है. आपका काम 6 सेकंड में भेड़िये को ढूंढना है. 6 सेकेंड में भेड़िए को ढूंढ़ना एक मुश्किल काम है. केवल बाज जैसी आंखों वाले ही समय सीमा के भीतर भेड़िये का पता लगा सकते हैं. भेड़िये को पहचानने के लिए आपको तस्वीर के बीचों-बीच गौर करने की जरूरत है. 

क्या आपको इस तस्वीर में भेड़िया मिला?

आप में से कितने लोगों ने भेड़िया को खोज लिया है? हम मानते हैं कि हमारे अधिकांश तेज-तर्रार यूजर्स पहले ही जंगल में भेड़िये को ढूंढ चुके हैं. जिन्हें भेड़िया दिखाई दे दिया है उन्हें बधाई, क्योंकि उनके पास एक बेहतरीन ऑब्जर्वेशन स्किल है. जो अभी भी खोजने में लगे हुए हैं, उन्हें नीचे दी गई तस्वीर में जवाब मिल जाएगा. भेड़िये को तस्वीर के बाईं ओर देखा जा सकता है, यह अपने फर के रंग के कारण पेड़ों और घास के साथ मिक्स हो गया है जिससे पहली नजर में इसे पहचानना मुश्किल हो जाता है. ऐसी ही कई और भी ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें जी न्यूज के ऑफ बीट सेक्शन में मौजूद हैं जिनका हल करके आप अपना ऑब्जर्वेशन स्किल बढ़ा सकते हैं.

fallback

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news