यहां लिफ्ट का इस्तेमाल नहीं कर सकते डिलीवरी वाले, ऐसा भेदभाव देखकर IAS अधिकारी भी हैरान
Advertisement
trendingNow11456341

यहां लिफ्ट का इस्तेमाल नहीं कर सकते डिलीवरी वाले, ऐसा भेदभाव देखकर IAS अधिकारी भी हैरान

Viral Photo: यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. लोग यह सोच रहे हैं कि यह कौन सी इमारत हो सकती है जिसमें इतना भेदभाव किया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया यूजर्स इस पर भड़के हुए हैं.

यहां लिफ्ट का इस्तेमाल नहीं कर सकते डिलीवरी वाले, ऐसा भेदभाव देखकर IAS अधिकारी भी हैरान

Delivery Persons Not Allowed: कई बार यह देखा जाता है कि लोग आगे बढ़कर डिलीवरी करने वाले लोगों की मदद करते हैं. कोरोना काल में तो ऐसे मामले खूब देखे गए लेकिन कभी-कभी ऐसे भी मामले देखे जाते हैं जब लोग इन्हें अपमानित भी कर देते हैं. सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर साफ लग रहा है कि इन लोगों के साथ यहां भेदभाव किया गया है.

लिफ्ट पर चस्पा हुआ एक पोस्टर
दरअसल, ट्विटर पर प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अवनीश शरण ने एक तस्वीर शेयर की जिसमें एक लिफ्ट पर चस्पा हुआ एक पोस्टर दिख रहा है. इस पोस्टर में लिखा गया है कि इस बिल्डिंग में रहने वाले लोगों के अलावा कोई भी लिफ्ट का प्रयोग न करें, जैसे कि स्विगी जोमैटो डिलीवरी वाले. इसके बाद यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

अपने आप में सवाल उठा रहा 
वायरल तस्वीर में दिख रहा है कि सफेद पन्ने पर चिपकाया हुआ यह पोस्टर लिफ्ट के बिलकुल बगल में ही चिपका है और दाहिने साइड सामने सीढ़ियां भी बनी हुई हैं. इस बिल्डिंग के कलर और बनावट को देखकर लग रहा है कि यह किसी पॉश सोसाइटी की लिफ्ट वाला पोर्शन है. लेकिन उसके ऊपर चिपका यह पन्ना अपने आप में तमाम सवाल उठा रहा है.

इस तस्वीर पर लोग सवाल उठा रहे हैं और सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि यह भेदभाव ठीक नहीं है. एक यूजर ने लिखा कि डिलीवरी बॉय हमारे घरों तक हमारा सामान पहुंचाने आते हैं. ऐसे में हम समझ सकते हैं कि हम उनके साथ ऐसा क्यों करते हैं.

 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news