पाकिस्तानी ने रोटी से बनाई ऐसी डिश, देखते ही यूजर्स को आ गई घिन; बोले- भारत में नहीं आनी चाहिए ये...
Advertisement
trendingNow12380203

पाकिस्तानी ने रोटी से बनाई ऐसी डिश, देखते ही यूजर्स को आ गई घिन; बोले- भारत में नहीं आनी चाहिए ये...

Pakistani Food: वायरल क्लिप में एक आदमी को सड़क पर अस्वच्छ भोजन बेचते हुए देखा जा सकता है, जिससे यूजर्स को घृणा हुई. खबरों के मुताबिक, ये वीडियो हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का है.

 

पाकिस्तानी ने रोटी से बनाई ऐसी डिश, देखते ही यूजर्स को आ गई घिन; बोले- भारत में नहीं आनी चाहिए ये...

Pakistan Weird Dish: इंटरनेट खाने के वीडियो से भरा पड़ा है, जिसमें विदेशी व्यंजनों से लेकर दुनिया भर के विभिन्न स्ट्रीट फूड का पता लगाने वाले लोग शामिल हैं. हालांकि, एक हालिया वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स के बीच गुस्सा पैदा कर दिया. वायरल क्लिप में एक आदमी को सड़क पर अस्वच्छ भोजन बेचते हुए देखा जा सकता है, जिससे यूजर्स को घृणा हुई. खबरों के मुताबिक, ये वीडियो हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का है. हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक शख्स बेहद गंदे तरीके से खाना बेच रहा है. ये वीडियो गर्मी के मौसम में मिलने वाले एक नाश्ते का है.

यह भी पढ़ें: Video: वो खूंखार सुरंग जिसमें घुसते ही अटक जाती हैं इंसान की सांसें, वहां मिला सदियों पुराना रेलवे ट्रैक

हर शहर का अपना खान-पान होता है, वैसे ही पेशावर में गर्मी के दिनों में मक्के की रोटी, दही और साग का नाश्ता काफी फेमस है. वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तान की इस लोकप्रिय खाने की चीज को सड़क पर बिना किसी साफ-सफाई या स्वच्छता पर ध्यान दिए बेचा जा रहा है. सबसे पहले, यह व्यक्ति इस नाश्ते को जमीन पर बैठकर बेच रहा है. दूसरे, आप देख सकते हैं कि उसके भोजन के चारों ओर कई मक्खियां भिनभिना रही हैं. उसके बाद, जब वह रोटी तोड़कर कटोरे में डालता है, तो उसके हाथ भी गंदे दिखाई देते हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kp Food Diaries. Official (@kpfooddiaries.official_)

 

फिर वह रोटी में दही मिलाता है, साग डालता है और इसे खाने के लिए एक ग्राहक को देता है. इसे देखकर किसी की भी उल्टी आ सकती है. कैप्शन में लिखा, "गर्मी स्पेशल नाश्ता इन पेशावर, मक्का की रोटी, दही और साग, ऑर्गेनिक नाश्ता." एक यूजर ने लिखा, "भारत में नहीं आनी चाहिए ये डिश" वीडियो पर एक नजर डालें-

यह भी पढ़ें: सिर्फ हिंदुस्तान ही नहीं, 15 अगस्त को ये 5 देश भी मनाते हैं अपना स्वतंत्रता दिवस

इस वीडियो को 77 लाख बार देखा जा चुका है, जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने मजाकिया लहजे में कहा कि पाकिस्तान में साफ-सफाई गैरकानूनी है. एक भारतीय व्यक्ति ने कहा, "कुछ लोगों को यह खाना बहुत गंदा लगता है, लेकिन जब पेट में आग लगती है तो यह अमृत लगता है!" जबकि "हाथों से बहुत घिनौना" तीसरे यूजर ने कहा. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, असुरक्षित भोजन में हानिकारक बैक्टीरिया, वायरस, परजीवी या रासायनिक पदार्थ हो सकते हैं, जिससे दस्त से लेकर कैंसर तक 200 से अधिक बीमारियां हो सकती हैं. 

Trending news