पाकिस्तान एयरलाइन्स में पैसेंजर की फ्लाइट हुई कैंसिल, एयरपोर्ट में मच गया बवाल; Video आया सामने
Advertisement
trendingNow12021953

पाकिस्तान एयरलाइन्स में पैसेंजर की फ्लाइट हुई कैंसिल, एयरपोर्ट में मच गया बवाल; Video आया सामने

Pakistan International Airlines Video:  एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है. इसमें पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के यात्री स्टाफ को फ्लाइट कैंसिल होने पर घेर लेते हैं. ये फ्लाइट ईंधन की कमी की वजह से कैंसिल हो गई थी.

 

पाकिस्तान एयरलाइन्स में पैसेंजर की फ्लाइट हुई कैंसिल, एयरपोर्ट में मच गया बवाल; Video आया सामने

Pakistan International Airlines: एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है. इसमें पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के यात्री स्टाफ को फ्लाइट कैंसिल होने पर घेर लेते हैं. ये फ्लाइट ईंधन की कमी की वजह से कैंसिल हो गई थी. करीब 4 मिनट का ये वीडियो बिना तारीख का है और इसे एक्स पर शेयर किया गया है. इसमें परेशान यात्री अपना गुस्सा जाहिर करते हुए सवाल कर रहे हैं कि उन्हें पहले से क्यों नहीं बताया गया. कुछ लोग रिफंड और वाउचर मांग रहे हैं, तो कुछ फौरन जवाब और समाधान चाहते हैं. एक यात्री एयरलाइन मैनेजमेंट की आलोचना करता है और बताता है कि कैसे आम यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है, जबकि सरकार के अधिकारियों को आसानी से फ्लाइट मिल जाती है.

पाकिस्तान एयरलाइन्स की फ्लाइट हुई कैंसिल तो मचा बवाल

वीडियो ने कई सारे लोगों का ध्यान आकर्षित किया है और कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी. कई ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन की स्थिति के बारे में चिंता व्यक्त की. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, चल रही फाइनेंसियल क्राइसेस के कारण लगभग 7,000 कर्मचारियों को नवंबर की सैलरी नहीं मिली है. सरल शब्दों में कहें तो, PIA में पैसे की कमी है. इसलिए कई कर्मचारियों को उनकी सैलरी नहीं मिल पाई है.

 

 

आखिर कैसी है पाकिस्तान एयरलाइन्स की हालत

एक ज़माने में पाकिस्तान का नाम रोशन करने वाली एयरलाइन पीआईए आज खस्ताहाल है. यह एयरलाइन्स चीन के बीजिंग तक उड़ाने भरने वाली पहली अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन्स थी. लेकिन अब हर रोज करोड़ों का घाटा हो रहा है. आधी सरकारी एयरलाइन का प्राइवेटाइजेशन हो सकता है. फिलहाल तो सिर्फ 16 हवाई जहाज चल रहे हैं. एयरलाइन को ईंधन की आपूर्ति के लिए जिम्मेदार पाकिस्तान स्टेट ऑयल (पीएसओ) रिफाइनरी के साथ बकाया भुगतान न करने और क्रेडिट लाइन के मुद्दों के कारण जटिलताएं पैदा हो गई हैं.

Trending news