Advertisement
photoDetails1hindi

Unique Wedding: इस कपल ने ट्रेन में रचाई अनूठी शादी, देखें हाई स्‍पीड वेडिंग के Photos

लंदन (London) में एक कपल (Couple) ने अपनी शादी (Wedding) रचाने के लिए एक अनूठा तरीका अपनाया है. उन्‍होंने अपना ये खास दिन हाई स्‍पीड ट्रेन (High Speed Train) में अपनी फैमिली और परिवार के साथ सेलिब्रेट किया. दरअसल, यह कपल पहली बार ट्रेन (Train) में ही मिला था और ट्रेन में सफर करना इन्‍हें बहुत पसंद है. इतना ही नहीं लौरा डेल और जेन मैग्नेट ने पहली बार मिलने के लिए वेस्ट कोस्ट मेन लाइन पर यात्रा की थी, इसलिए उन्‍होंने शादी भी इस रास्‍ते पर ट्रेन में की. 

कॉम्‍पटीशन के जरिए जीता यह मौका

1/5
कॉम्‍पटीशन के जरिए जीता यह मौका

स्‍काई न्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक कपल को इस अनूठी और शानदार शादी करने का मौका एक कॉम्‍पटीशन के जरिए मिला. इसके लिए अवंती वेस्‍ट कोस्‍ट सर्विस ने एक कॉम्‍पटीशन आयोजित किया था, जिसमें 150 लोगों को हराकर इस कपल ने यह मौका जीता. 

...लेकिन 2 साल करना पड़ा इंतजार

2/5
...लेकिन 2 साल करना पड़ा इंतजार

हालांकि जेन और लौरा को शादी के लिए 2 साल तक इंतजार करना पड़ा.  COVID-19 महामारी के कारण इसमें देरी हुई. वेस्‍ट कोस्‍ट लाइन बहुत व्‍यस्‍त रहती है, यह लंदन और ग्लासगो को बर्मिंघम, लिवरपूल, मैनचेस्टर और एडिनबर्ग जैसे अहम शहरों से जोड़ती है.

फूलों से सजाई गई थी ट्रेन

3/5
फूलों से सजाई गई थी ट्रेन

लंदन यूस्टन में कपल ने सभी मेहमानों के साथ शैंपेन रिसेप्शन किया. इसके बाद जोड़ा और शादी में आए 18 मेहमान फूलों से सजी ट्रेन में सवार हुए. मेहमानों में डेल की बहनें भी शामिल थीं, जिनसे वे महामारी शुरू होने के पहले से नहीं मिलीं थीं. 

ट्रेन-थीम वाला केक काटा

4/5
ट्रेन-थीम वाला केक काटा

कपल ने न केवल ट्रेन में शादी की, बल्कि केक भी ट्रेन थीम वाला काटा. ट्रेन में ही वेडिंग ब्रेकफास्‍ट का इंतजाम किया गया था. लौरा ने इस मौके पर कहा, 'मैं ट्रेन ट्रैवल की बहुत बड़ी फैन हूं. ट्रेन में शादी करना सपने के सच होने जैसा है. मैंने और जेन ने अपनी फैमिली और दोस्‍तों के साथ हाई स्‍पीड ट्रेन में शादी करके इस दिन को और ज्‍यादा यादगार बना दिया है. हम अक्‍सर इस रास्‍ते से गुजरते थे, आज यह हमें एक बेहद खुशहाल और शानदार सफर पर ले जाएगा.' 

स्‍टॉफ भी था बेहद उत्‍साहित

5/5
स्‍टॉफ भी था बेहद उत्‍साहित

अवंती वेस्ट कोस्ट के कस्‍टमर एक्‍सपीरियंस की एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर नताशा ग्रिस ने कहा कि यह अविश्वसनीय रूप से रोमांचक और दिल को छू लेने वाला था. यह शादी हमारी पूरी टीम के लिए बेहद स्‍पेशल रही और इसे आने वाले कई साल तक याद रखा जाएगा. 

(सभी फोटो: स्‍काई न्‍यूज) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़