Advertisement
trendingPhotos1335041
photoDetails1hindi

Middle Class Family: बिना बोले बताइए कि आप Middle Class परिवार से हैं, लोगों ने शेयर की ऐसी मजेदार फोटोज

Indian Families Innovation: मिडल क्लास परिवारों की कुछ ऐसी खासियत होती हैं जो आपको इनके घर में घुसते ही बता देती हैं कि ये एक मध्यम वर्गीय परिवार है. जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पूछा गया कि शब्दों में जाहिर किए बिना बताइए कि आप एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं, इस पर लोगों ने बड़ी ही मजेदार फोटोज शेयर की हैं. 

1/5

मिडल क्लास परिवारों के घरों में अक्सर टीवी के रिमोट पर एक प्लास्टिक का कवर चढ़ाकर रखते हैं जिससे कि रिमोट पानी या किसी और चीज की वजह से खराब न हो जाए. इसके अलावा सेल खरीदने से पहले टीवी के रिमोट को चलाने के लिए उसे पीटने की ट्रिक पहले से ही काफी फेमस है.

2/5

मध्यम वर्गीय परिवार में एसी लगना काफी खुशी की बात होती है. लेकिन हम सब जानते हैं कि एसी से पानी भी निकलता है. इस पानी को जमीन पर गिरने से रोकने के लिए मिडल क्लास परिवार बालटी का इस्तेमाल करता है. ये छोटे-मोटे जुगाड़ काफी इम्प्रेसिव लगते हैं. 

3/5

अक्सर लोगों के घरों के अंदर ही आपने दीवार के एक किनारे से दूसरे किनारे तक रस्सियों को बंधे हुए देखा होगा. दरअसल ये बिना ड्रायर के कपड़े सुखाने कि निंजा तकनीक है. ज्यादातर इस तरह की जुगाड़ मध्यम वर्गीय परिवारों के घरो में ही देखने को मिलती है.

4/5

मिडल क्लास परिवार बाथरूम में यूज होने वाली बालटियों पर भी पैसा खर्च करने से बचते हैं. बहुत से लोग तो बालटियों को खरीदने के बजाय पेंट की बकेट्स का इस्तेमाल करने लग जाते हैं. पैसे बचाने के लिए मिडल क्लास परिवार हमेशा से ही काफी एक्टिव रहता है.

5/5

अगर आप भी मध्यम वर्गीय परिवार से हैं तो आप भी जानते होंगे कि आपके घर में नींबू की क्या हालत होती है. महंगाई की मार के चलते जब तक नींबू की एक-एक बूंद न निकाल लें, तब तक इसे यूज करते रहना है. इतना ही नहीं नींबू के छिलके को भी अचार बनाने के लिए इस्तेमाल में ले लिया जाता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़