मुंह से रोटी तोड़ी, फिर बिना हाथ के स्कूली बच्चे ने ऐसे खाया खाना; Video देखकर लाखों लोगों के छलक पड़े आंसू
Advertisement

मुंह से रोटी तोड़ी, फिर बिना हाथ के स्कूली बच्चे ने ऐसे खाया खाना; Video देखकर लाखों लोगों के छलक पड़े आंसू

School Boy Emotional Video Viral: एक दिल पिघला देने वाला वीडियो सामने आया है जिसमें बिना हाथ व अंगुलियों वाले बच्चे को एक सामान्य व्यक्ति की तरह दैनिक कार्य करते हुए दिखाया गया है.

 

मुंह से रोटी तोड़ी, फिर बिना हाथ के स्कूली बच्चे ने ऐसे खाया खाना; Video देखकर लाखों लोगों के छलक पड़े आंसू

School Kid Viral Video: इंटरनेट पर इंस्पिरेशनल कंटेट की कोई कमी नहीं है जहां हम अक्सर लोगों को अजीबोगरीब परिस्थितियों में देखते हैं, लेकिन वह लड़ना नहीं छोड़ते. चाहे वह अपने जिंदगी से हो या फिर किसी विकट परिस्थिति में, लड़कर जीत हासिल करने वाले ही लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत बन जाते हैं. ऐसा ही एक दिल पिघला देने वाला वीडियो सामने आया है जिसमें बिना हाथ व अंगुलियों वाले बच्चे को एक सामान्य व्यक्ति की तरह दैनिक कार्य करते हुए दिखाया गया है. ट्विटर पर साझा की गई इस क्लिप में एक लड़के को स्कूल की ड्रेस में देखा जा सकता है. बच्चे को स्कूल की कैंटीन में दोपहर का भोजन करते हुए दिखाया गया है. करीब से देखने पर पता चलता है कि बच्चे के दोनों हाथ कोहनी के नीचे से कटे हुए हैं.

स्कूली बच्चे के नहीं थे हाथ तो ऐसे खाया खाया

हाथ नहीं होने के बावजूद स्कूली लड़का अपने मुंह और अंग का उपयोग करके रोटी को तोड़ता है और फिर अपंग हाथों से खाने की कोशइश करता है. इतना ही नहीं, वह अपने अपंग हाथों के जरिए चम्मच से खाने कोशिश करता है और अपना खाना खाने में सफल होता है. वीडियो के आखिर का सीन देखकर लाखों लोग इमोशनल हो गए. जी हां, उस स्कूली बच्चे के पैर भी नहीं है, लेकिन उसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता. आम बच्चों की तरह वह भी स्कूल की पंक्ति में खड़ा है और भारत माता की जय के नारे लगा रहा है. इस दौरान स्कूल के अन्य बच्चों को भी देखा जा सकता है.

 

 

वीडियो देखकर इमोशनल हो गए कई लोग

वीडियो को ट्विटर पर सात लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और कई लोगों ने कहा कि इस वीडियो को देखने के बाद मेरे आंसू निकल आए. एक यूजर ने लिखा, 'जीवन में कुछ भी असंभव नहीं है.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'यह प्यारा सा लड़का इस देश में कई लोगों के लिए प्रेरणा है. दिल पिघला दिया इसने.' ऐसा लगता है कि वीडियो ने कई लोगों को प्रेरणा दी है. एक तीसरे यूजर ने लिखा, 'इस बच्चे को देखने मात्र से ही हम जीवन भर प्रेरित रहेंगे.' हालांकि, कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने उस बच्चे को सुझाव भी दिया. एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, 'बच्चे को अपने संघर्ष को कम करने के लिए भविष्य में प्रोथेस्टिक मिले.'

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news