फीस लेकर आओ, वरना स्कूल में घुसने नहीं दूंगा... सैकड़ों बच्चों को मैनेजर ने धूप में गेट के बाहर बैठाया
Advertisement
trendingNow12455722

फीस लेकर आओ, वरना स्कूल में घुसने नहीं दूंगा... सैकड़ों बच्चों को मैनेजर ने धूप में गेट के बाहर बैठाया

Trending News: एक स्कूल में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. स्कूल प्रबंधक ने कथित तौर पर फीस न जमा करने वाले सैकड़ों बच्चों को स्कूल के बाहर चिलचिलाती धूप में घंटों तक बैठा दिया.

 

फीस लेकर आओ, वरना स्कूल में घुसने नहीं दूंगा... सैकड़ों बच्चों को मैनेजर ने धूप में गेट के बाहर बैठाया

School Manager Siddharth Nagar: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के नगर पंचायत इटवा स्थित श्याम राजी हाई स्कूल में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. स्कूल प्रबंधक ने कथित तौर पर फीस न जमा करने वाले सैकड़ों बच्चों को स्कूल के बाहर चिलचिलाती धूप में घंटों तक बैठा दिया. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसने लोगों में गुस्सा और आक्रोश पैदा कर दिया. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि स्कूल के बाहर सड़क पर सफेद और भूरे रंग की ड्रेस पहने बच्चे बैठे हुए हैं. वे अपने हाथों से चेहरा ढंके हुए हैं. वीडियो में स्कूल प्रबंधक बच्चों के अभिभावकों को फीस जमा करने के लिए अल्टीमेटम देते हुए सुना जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: Desi Jugaad: ई-रिक्शा को बना डाला स्कॉर्पियो, आनंद महिंद्रा बोले- मैं तो इसे अपने म्यूजियम में रखूंगा...

फीस नहीं दी तो स्कूल में स्टूडेंट को घुसने नहीं दिया

मंगलवार को एक वायरल वीडियो सामने आया है, जिसमें लगभग दर्जनों छात्रों को यूपी के सिद्धार्थनगर जिले के एक निजी स्कूल के बाहर बैठे देखा जा सकता है. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि स्कूल प्रबंधक ने कथित तौर पर उनकी फीस का भुगतान न करने के कारण उन्हें स्कूल में प्रवेश नहीं दिया. जब इस मामले में जिला विद्यालय निरीक्षक (DIoS) एस प्रधान से संपर्क किया तो उन्होंने कहा, "मैंने वीडियो देखा है और एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को मामले की जांच करने के लिए कहा है." स्कूल प्रबंधक ने कथित तौर पर इन छात्रों का वीडियो बनाया था जहां उन्हें जमीन पर बैठे देखा जा सकता था, उनमें से अधिकांश अपने सिर नीचे रखे हुए थे.

यह भी पढ़ें: पापा की Ferrari को बेटे और उसके दोस्तों ने कर डाला सत्यानाश, टैम्पू से भी घटिया कर डाला

वीडियो में दिखा चौंकाने वाला मामला

एक मिनट और 53 सेकेंड के वायरल वीडियो क्लिप में, श्यामराजी हाई स्कूल के प्रबंधक को माता-पिता से कहते हुए सुना जा सकता है: "आप सभी माता-पिता को सूचित किया गया था कि जब तक आप अपनी फीस जमा नहीं करते तब तक अपने बच्चों को स्कूल न भेजें. इन सभी बच्चों की फीस का भुगतान नहीं किया गया है और मैंने उन्हें स्कूल के अंदर प्रवेश नहीं दिया है. फिर भी आप उन्हें मुझे परेशान करने के लिए भेजते हैं."

मैनेजर को बैंक के लोगों द्वारा देर से भुगतान के कारण ₹50,000 का जुर्माना लगाया गया था. उन्होंने कहा, "बैंक के लोगों ने मुझसे कहा है कि मेरा क्रेडिट खराब हो गया है और मुझे अपने जीवन में एक और लोन नहीं मिलेगा." वीडियो में वह आखिरी में कहता है, "आज आखिरी बार मैं बच्चों को प्रवेश दे रहा हूं, लेकिन अगर ऐसा फिर से होता है, तो आपको पता चल जाएगा कि जिन बच्चों ने एक बार भी फीस नहीं दी है, उन्हें घर लौटा दिया जाएगा." 

रिपोर्ट: सलमान आमिर

Trending news