दिल्ली में आधी रात ऐसी गलती मत करना, वरना पछताओगे… सिंगापुर टूरिस्ट ने ऐसा क्यों कहा?
Advertisement
trendingNow12424861

दिल्ली में आधी रात ऐसी गलती मत करना, वरना पछताओगे… सिंगापुर टूरिस्ट ने ऐसा क्यों कहा?

Singapore tourist Girl In Delhi: भारत की राजधानी का मजेदार अनुभव होना चाहिए था, लेकिन व्लॉगर और उसके दोस्त के लिए यह एक बेचैन करने वाली यात्रा बन गई. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी कहानी शेयर करते हुए उसने दिल्ली घूमने वाले टूरिस्ट के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिए.

 

दिल्ली में आधी रात ऐसी गलती मत करना, वरना पछताओगे… सिंगापुर टूरिस्ट ने ऐसा क्यों कहा?

Singapore Girl Video: सिंगापुर से एक ट्रैवल व्लॉगर ने हाल ही में दिल्ली की अपनी यात्रा के दौरान एक परेशान होने वाले अनुभव के बारे में बताया, जिससे इंटरनेट पर कई लोग चिंतित हो गए. भारत की राजधानी का मजेदार अनुभव होना चाहिए था, लेकिन व्लॉगर और उसके दोस्त के लिए यह एक बेचैन करने वाली यात्रा बन गई. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी कहानी शेयर करते हुए उसने दिल्ली घूमने वाले टूरिस्ट के लिए तीन महत्वपूर्ण टिप्स दिए.

यह भी पढ़ें: इस गांव में हुआ 'स्त्री' मूवी जैसा कांड! लड़की की रहस्यमयी मौत के बाद खौफ और सदमे में लोग

रात के बीच में टैक्सी न लें

अपने पोस्ट में उसने कहा, "रात के बीच में टैक्सी न लें." व्लॉगर ने समझाया कि कैसे वह और उसकी दोस्त देर रात हवाई अड्डे पर पहुंचे और उबर बुक करने में विफल होने के बाद प्री-पेड टैक्सी के लिए गए. दुर्भाग्य से, उनकी मुसीबतें तब शुरू हुईं जब ड्राइवर ने सफर के अंत में अतिरिक्त ₹ 200 की मांग की और उन्हें गलत स्थान पर छोड़ दिया.

 

 

रिक्शा वाले से आखिर कैसे निपटे?

उसकी दूसरी सलाह थी, "रिक्शावाला को अपना संपर्क नंबर न दें." जामा मस्जिद इलाका घूमते समय दोनों ने एक रिक्शावाले से मुलाकात की और अपना नंबर उसके साथ शेयर किया. शुरू में उनका मानना ​​था कि उसे ₹1,000 देना ठीक था, लेकिन सफर के आखिर में उसने ₹6,000 डिमांड करने लगा जिससे उन्हें थोड़ा बुरा लगा. अंत में, उसने यात्रियों को चेतावनी दी, "सिर्फ क्रेडिट कार्ड न लाए, साथ में नकद भी रखें." भारत में नकद ले जाने के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि स्ट्रीट वेंडरों से निपटने के लिए कैश और खुल्ले रखना चाहिए. नकद लेनदेन कहीं अधिक आम हैं और कई बार सिर्फ कैश ही यूज होते हैं. 

यह भी पढ़ें: Apple iPhone16 लॉन्च के बाद Samsung ने जमकर उड़ाया मजाक, ट्वीट कर लिख दी ऐसी बात

वीडियो इस वीडियो को 2 मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं, उसने यात्रा करते समय सुरक्षा और जागरूकता पर चर्चाएं छेड़ दी. एक यूजर ने लिखा, "वे विदेशियों को लूटते हैं." दूसरे ने कहा, "आप दुनिया के किसी भी कोने में अपना नंबर नहीं देते." एक ने चुटकी ली और कहा, "ये तो लोल हो गया. 60 रुपये के बजाय उसे 6,000 ले लिये."  कुछ लोगों ने पर्यटकों से ऐसी समस्याओं का सामना करने पर मदद लेने के लिए कहा. एक यूजर ने लिखा, "विदेशी यात्रियों के लिए एक अच्छी टिप. तनाव मत लें. अपने सामने दिखाई देने वाले किसी भी आदमी के पास जाओ और उसे बताओ कि आपको किसी तरह से परेशान किया जा रहा है. बाकी जनता मैनेज कर देगी."

Trending news