अरे! इस होटल में तो न छत है न दीवारें, जानें यहां रहने के लिए खर्च करने होंगे कितने रुपये

क्या आप भी पहाड़ों और हरियाली के बीच खुले आसमान के नीचे रहना चाहते हैं?

अरे! इस होटल में तो न छत है न दीवारें, जानें यहां रहने के लिए खर्च करने होंगे कितने रुपये
फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: इस बात में कोई शक नहीं कि यह दुनिया रहस्यों और अजब-गजब कारनामों से भरी पड़ी है. कई बार हमारे सामने कुछ ऐसा आ जाता है, जिससे हम हैरान हुए बगैर नहीं रह पाते हैं. 

सपने वाला होटल
दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें चांद-तारों से बातें करना अच्छा लगता है. बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जो 'अंडर द स्टार्स' को बेहद रोमांटिक मानते हैं. अंडर द स्टार्स का मतलब है अपने किसी प्रियजन के साथ खुले आसमान के नीचे बैठना. इस रोमांचक अनुभव के लिए लोग आमतौर पर हिल स्टेशंस या हीच साइड जाते हैं. वहां वे खुले टेंट लगाकर या स्लीपिंग बैग्स में अपने रहने और सोने का बंदोबस्त कर लेते हैं. मगर क्या आप यकीन करेंगे, अगर हम आपसे कहें कि स्विट्जरलैंड (Switzerland) में आपकी 'अंडर द स्टार्स' वाली फैंटसी को पूरा करने के लिए एक लग्जरी होटल (hotel) बनाया गया है?

न छत, न दीवारें
'नल स्टर्न होटल' (Null Stern Hotel) के नाम से मशहूर स्विटजरलैंड का यह होटल लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुका है. दरअसल, यह होटल बेहद खुले एरिया में बना हुआ है और इसकी खासियत है कि यहां न तो दीवारें हैं और न ही कोई छत. यहां आलीशान बेड्स हैं और लग्जरी वाली सभी सुविधाएं भी मौजूद हैं. यहां आापको खुले आसमान के नीचे रहना पड़ेगा और वॉशरूम की भी कोई सुविधा मौजूद नहीं है.

कलाकार का नजरिया
यह होटल फ्रैंक और रिकलिन नाम के दो आर्टिस्ट्स ने बनाया था. जब इसकी चर्चा होने लगी और लोग इसे देकने के लिए आने लगे तो 'नल स्टर्न होटल' को पर्यटकों के लिए भी खोल दिया गया था. 

पहाड़ों और हरे-भरे वातावरण के बीच बने इस होटल में एक रात रुकने के लिए आपको 250 डॉलर खर्च करने होंगे यानि लगभग 19,976 रुपये. इस खूबसूरत होटल पर किसी का भी दिल आ जाना स्वाभाविक है.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.