Null Stern Hotel: दुनिया के सबसे अजीब होटल में शुमार, न कोई छत है न दीवार
Advertisement
trendingNow1709411

Null Stern Hotel: दुनिया के सबसे अजीब होटल में शुमार, न कोई छत है न दीवार

क्या आप भी पहाड़ों और हरियाली के बीच खुले आसमान के नीचे रहना चाहते हैं? स्विट्जरलैंड (Switzerland) का नल स्टर्न होटल (Null Stern Hotel) आपकी यह ख्वाहिश पूरी कर सकता है. पढ़िए अजब-गजब खबर (Weird News).

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: इस बात में कोई शक नहीं कि यह दुनिया रहस्यों और अजब-गजब कारनामों से भरी पड़ी है. कई बार हमारे सामने कुछ ऐसा आ जाता है, जिससे हम हैरान हुए बगैर नहीं रह पाते हैं. स्विट्जरलैंड (Switzerland) का एक अजब-गजब होटल (Weird Hotel) अक्सर चर्चा का विषय बन जाता है. इसका नाम है नल स्टर्न होटल (Null Stern Hotel).

  1. यह होटल 'अंडर द स्टार्स' वाली फैंटसी को पूरा करता है
  2. यहां न तो छत है और न ही दीवारें
  3. कपल्स के बीच है बेहद लोकप्रिय

सपने वाला होटल

दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिन्हें चांद-तारों से बातें करना अच्छा लगता है. बहुत से लोग ऐसे भी हैं, जो 'अंडर द स्टार्स' को बेहद रोमांटिक मानते हैं. अंडर द स्टार्स का मतलब है अपने किसी प्रियजन के साथ खुले आसमान के नीचे बैठना. इस रोमांचक अनुभव के लिए लोग आमतौर पर हिल स्टेशंस या हीच साइड जाते हैं. वहां वे खुले टेंट लगाकर या स्लीपिंग बैग्स में अपने रहने और सोने का बंदोबस्त कर लेते हैं. मगर क्या आप यकीन करेंगे, अगर हम आपसे कहें कि स्विट्जरलैंड (Switzerland) में आपकी 'अंडर द स्टार्स' वाली फैंटसी को पूरा करने के लिए एक लग्जरी होटल (Luxury Hotel) बनाया गया है?

न छत, न दीवारें

'नल स्टर्न होटल' (Null Stern Hotel) के नाम से मशहूर स्विटजरलैंड का यह होटल लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुका है (Viral News). दरअसल, यह होटल बेहद खुले एरिया में बना हुआ है और इसकी खासियत है कि यहां न तो दीवारें हैं और न ही कोई छत. यहां आलीशान बेड्स हैं और लग्जरी वाली सभी सुविधाएं भी मौजूद हैं. यहां आापको खुले आसमान के नीचे रहना पड़ेगा और वॉशरूम की भी कोई सुविधा मौजूद नहीं है.

कलाकार का नजरिया

यह होटल फ्रैंक और रिकलिन नाम के दो आर्टिस्ट्स ने बनाया था. जब इसकी चर्चा होने लगी और लोग इसे देकने के लिए आने लगे तो 'नल स्टर्न होटल' को पर्यटकों के लिए भी खोल दिया गया था. 

पहाड़ों और हरे-भरे वातावरण के बीच बने इस होटल में एक रात रुकने के लिए आपको 250 डॉलर खर्च करने होंगे यानी लगभग 19,976 रुपये. इस खूबसूरत होटल पर किसी का भी दिल आ जाना स्वाभाविक है.

ये भी देखें-

Trending news