सड़क पर चलने वाला सोफा! बस गियर घुमाओ और खूब भगाओ; आनंद महिंद्रा भी रह गए दंग
Advertisement

सड़क पर चलने वाला सोफा! बस गियर घुमाओ और खूब भगाओ; आनंद महिंद्रा भी रह गए दंग

Anand Mahindra: उन दो लड़कों ने एक साधारण सोफे को गाड़ी में बदल दिया जिसके बारे में लोग आसानी से सोच भी नहीं पाते. आनंद महिंद्रा ने अपने एक्स अकाउंट पर सड़क पर चलने वाले सोफे की एक क्लिप शेयर की है.

 

सड़क पर चलने वाला सोफा! बस गियर घुमाओ और खूब भगाओ; आनंद महिंद्रा भी रह गए दंग

Sofa Wali Car: उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अक्सर अपने एक्स अकाउंट पर कोई न कोई पोस्ट शेयर करते रहते हैं. ज्यादातर पोस्ट लोगों को प्रेरित करते हैं, लेकिन कुछ तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर वह भी काफी हैरान रह जाते हैं. हाल ही में, उन्होंने एक और वीडियो शेयर किया है. आनंद महिंद्रा ने दो प्रतिभाशाली युवाओं की जमकर तारीफ की. दरअसल, उन दो लड़कों ने एक साधारण सोफे को गाड़ी में बदल दिया जिसके बारे में लोग आसानी से सोच भी नहीं पाते. आनंद महिंद्रा ने अपने एक्स अकाउंट पर सड़क पर चलने वाले सोफे की एक क्लिप शेयर की है.

मोटर-पहिए लगाकर सोफा को बना दी गाड़ी

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे इन युवाओं ने एक ऑनलाइन स्टोर से एक साधारण सोफा (रिक्लाइनर) खरीदा और उसमें मोटर और पहिए लगाकर उसे खुद ही गाड़ी बना दिया. इस जुगाड़ का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और लोगों को उनकी क्रिएटिविटी और मेहनत की खूब प्रशंसा मिल रही है.

आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट कर कहा, "एक मजेदार प्रोजेक्ट? हां, लेकिन इसमें लगे जुनून और इंजीनियरिंग प्रयास को देखिए. अगर किसी देश को ऑटोमोबाइल में दिग्गज बनना है, तो उसे ऐसे कई 'गेराज' आविष्कारकों की जरूरत है. ड्राइविंग बच्चों के चेहरे कितने खुश हैं. जब आप इसे रजिस्ट्रेशन करने के लिए ड्राइव करते हैं, तो मैं भारत में आरटीओ इंस्पेक्टर के चेहरे पर भाव देखना चाहता हूं."

 

 

जुगाड़ का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

हालांकि इन दोनों लड़कों ने चलता-फिरता सोफा सिर्फ मनोरंजन के लिए बनाया था, लेकिन ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग के प्रति उनके जुनून और लगन की वाकई तारीफ होनी चाहिए. महिंद्रा का मानना है कि भारत को ऑटो इंडस्ट्री में एक बड़ी ताकत बनने के लिए ऐसे ही जोशीले लोगों की ज़रूरत है. ये चलता-फिरता सोफा जिसने सबका ध्यान खींचा है, उसे बनाने का आइडिया मेकदेव नाम के एक लड़के के दिमाग में आया था. उसने पहले 3D मॉडलिंग की मदद से इसकी डिजाइन बनाई. फिर उसने IKEA से एक साधारण सा सोफा खरीदा और अपनी इंजीनियरिंग स्किल से उसमें कुछ बदलाव किए.

Trending news