Shocking Video: सोया चाप खाने वाले इस गंदगी को देख लें, दोबारा खाने से पहले सोचना पड़ेगा
Advertisement
trendingNow12320472

Shocking Video: सोया चाप खाने वाले इस गंदगी को देख लें, दोबारा खाने से पहले सोचना पड़ेगा

इंटरनेट पर ऐसी चीजों के वीडियो बहुत मिल जाते हैं जिन्हें देखकर आपको झटका लग सकता है. हाल ही में, एक ऐसा ही चौंकाने वाला वीडियो एक्स पर पोस्ट किया गया था. इस वीडियो में कारखानों में सोया चाप बनाने की असलियत दिखाई गई है, जिसे देखकर आपको थोड़ा घिन आ सकता है.

Shocking Video: सोया चाप खाने वाले इस गंदगी को देख लें, दोबारा खाने से पहले सोचना पड़ेगा

Soya Chaap Video: इंटरनेट पर ऐसी चीजों के वीडियो बहुत मिल जाते हैं जिन्हें देखकर आपको झटका लग सकता है. हाल ही में, एक ऐसा ही चौंकाने वाला वीडियो एक्स पर पोस्ट किया गया था. इस वीडियो में कारखानों में सोया चाप बनाने की असलियत दिखाई गई है, जिसे देखकर आपको थोड़ा घिन आ सकता है. ये वीडियो वायरल हो गया है और इसे देखने के बाद आप शायद सोया चाप खाना नहीं चाहेंगे.

बहरहाल, सोया उत्पादों में कई तरह के मिनरल, पौधों से मिलने वाले तत्व और विटामिन पाए जाते हैं और ये पूरे देश में हर कोई खाता है. सोया चाप लोगों को काफी पसंद आता है और इसे लोग चावल या रोटी के साथ खाना पसंद करते हैं. खासकर दफ्तर जाने वाले या अपने शहर से बाहर रहने वाले युवा अक्सर सोया चाप और रुमाली रोटी का स्ट्रीट फूड के तौर पर मजा लेते हैं. इतना ही नहीं, लोग बाजार से पैक्ड सोया चाप भी खरीदते हैं और अलग डिश बनाकर खाते हैं. ये वीडियो फैक्ट्री के अंदर सोया चाप बनाने की पूरी प्रक्रिया को दिखाता है.

देखें वीडियो-

 

साफ-सफाई पर नहीं देते ध्यान

वीडियो में दिखाई देने वाली फैक्ट्री बहुत बड़ी नहीं बल्कि छोटी सी लगती है, जिसके चलते वहां काम करने वाले सफाई और स्वच्छता पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे हैं. वीडियो के कैप्शन में लिखा, "इस वीडियो को देखने के बाद मेरे लिए सोया चाप पहले जैसा नहीं रहेगा." वीडियो में एक युवक उस टैंक में खड़ा है जिसमें सोया चाप का मिश्रण बन रहा है. फिर उस मिश्रण को सीधे जमीन पर पलट दिया जाता है और फिर उसे अच्छी तरह मिलाने के लिए मशीन में डाला जाता है. मिश्रण बनने के बाद, इसे फिर से जमीन पर रख दिया जाता है और फिर गोल आकार देकर सुखाया जाता है. इन गोलों को फिर एक डंडे से बांधकर उबलते पानी में गर्म किया जाता है.

एक्स पर वायरल हो चुके इस वीडियो को हजारों लोगों ने शेयर किया है और इसे 32 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं कई लोगों ने कमेंट करके अपना रिएक्शन दिया है. इन कमेंट्स में ज्यादातर लोगों ने बताया है कि वीडियो देखने के बाद उन्हें घिन आ गई.

Trending news