कॉलेज जाने के लिए स्टूडेंट करता है फ्लाइट से सफर, महंगे किराए से बचने के लिए किया ऐसा
Advertisement

कॉलेज जाने के लिए स्टूडेंट करता है फ्लाइट से सफर, महंगे किराए से बचने के लिए किया ऐसा

Trending News: यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिटिश कोलंबिया (UBC) के एक छात्र टिम चेन ने किराए पर पैसे बचाने के अपने अनोखे तरीके को बताकर बहस छेड़ दी है. कनाडा के कैलगरी से आने वाले टिम चेन का दावा है कि वह हफ्ते में दो बार वैंकूवर के लिए उड़ान भरते हैं, जो कि वैंकूवर में अपार्टमेंट किराए लेने से सस्ता है.

 

कॉलेज जाने के लिए स्टूडेंट करता है फ्लाइट से सफर, महंगे किराए से बचने के लिए किया ऐसा

यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिटिश कोलंबिया (UBC) के एक छात्र टिम चेन ने किराए पर पैसे बचाने के अपने अनोखे तरीके को बताकर बहस छेड़ दी है. कनाडा के कैलगरी से आने वाले टिम चेन का दावा है कि वह हफ्ते में दो बार वैंकूवर के लिए उड़ान भरते हैं, जो कि वैंकूवर में अपार्टमेंट किराए लेने से सस्ता है. टिम चेन नाम के ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी (UBC) के एक छात्र ने बताया है कि वो किराए के पैसे बचाने के लिए एक अलग ही तरीका अपना रहा है. कनाडा के कैलगरी रहने वाले टिम हर हफ्ते दो दिन उड़ान भरकर वैंकूवर जाते हैं. वो बताते हैं कि ये तरीका उनके लिए वैंकूवर में अपार्टमेंट किराए पर लेने से सस्ता है.

किराया बचाने के लिए फ्लाइट से सफर

टिम ने रेडिट पर बताया कि उसकी प्लानिंग कुछ खास है. वो हर हफ्ते सिर्फ मंगलवार और गुरुवार को ही क्लास लेते हैं, जिसके लिए उन्हें कैंपस जाना पड़ता है. वो सुबह कैलगरी से उड़ान भरकर वैंकूवर जाते हैं और उसी दिन शाम को वापस लौट आते हैं. इस तरह उन्हें वैंकूवर में रहने की जरूरत नहीं पड़ती. टिम का कहना है कि इससे उन्हें किराए पर बहुत बचत होती है. वो अपने माता-पिता के साथ कैलगरी में ही रहते हैं और वहां बिजली-पानी जैसे छोटे खर्चे ही उठते हैं.

पैसे बचाने के तरीके की तारीफ

टिम की एक फ्लाइट का खर्च करीब ₹9200 होता है, यानी महीने का खर्च ₹73000 के आसपास आता है. वहीं, अगर वो वैंकूवर में एक बेडरूम वाला फ्लैट किराए पर लें तो हर महीने लगभग ₹1,20,000 देने पड़ेंगे. टिम ने ये बातें रेडिट पर शेयर की हैं, जहां कुछ लोगों ने तो उनके पैसे बचाने के तरीके की तारीफ की, लेकिन कुछ ने हवाई जहाज से इतनी बार उड़ान भरने को सही नहीं माना और उसकी व्यावहारिकता पर सवाल उठाया.

Trending news