Video: फुटबॉल मैच हारे तो कोच ने जमीन पर लिटाकर घसीट-घसीटकर की जूतों से पिटाई
Advertisement
trendingNow12381376

Video: फुटबॉल मैच हारे तो कोच ने जमीन पर लिटाकर घसीट-घसीटकर की जूतों से पिटाई

Tamil Nadu Football Player: तमिलनाडु के सेलम जिले के एक टीचर ने लोगों को हैरान कर दिया. इंटरनेट पर एक हैरान करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक फिजिकल टीचर स्कूल के फुटबॉल खिलाड़ियों को खेल में खराब प्रदर्शन के लिए बुरी तरह पीट रहा है.

 

Video: फुटबॉल मैच हारे तो कोच ने जमीन पर लिटाकर घसीट-घसीटकर की जूतों से पिटाई

Football Teacher: एक टीचर किसी व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, वे युवा छात्रों का मार्गदर्शन करते हैं और उन्हें अपने अच्छे विचारों से प्रेरित करते हैं. लेकिन, तमिलनाडु के सेलम जिले के एक टीचर ने इस पर पानी फेर दिया है. इंटरनेट पर एक हैरान करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक फिजिकल टीचर स्कूल के फुटबॉल खिलाड़ियों को खेल में खराब प्रदर्शन के लिए बुरी तरह पीट रहा है.

यह भी पढ़ें: Independence Day 2024: आजादी से पहले बने भारत ये 5 कैफे, आज भी लगी रहती हैं लंबी लाइनें

फुटबॉल टीम के कोच ने पीटा

अन्नामलाई नाम का यह टीचर तमिलनाडु के सलेम में मेट्टूर के पास एक स्कूल में काम करता है. रिपोर्ट के अनुसार, अन्नामलाई द्वारा प्रशिक्षित फुटबॉल टीम ने एक प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, लेकिन वह उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सका. नतीजतन, गुस्साए टीचर ने उन्हें बुरी तरह से पीटना शुरू कर दिया. कैमरे में कैद हुए इस वीडियो में उन्होंने उन्हें थप्पड़ भी मारे, लात भी मारी और घटना के दौरान उनके बाल भी खींचे.

 

 

वीडियो में देखें आखिर क्या हुआ?

वीडियो में दिखाया गया है कि टीचर खिलाड़ियों से सवाल पूछ रहे हैं- "क्या तुम लड़का हो या लड़की? तुम उसे गोल कैसे करने दे सकते हो? तुमने फुटबॉल को अपने पास से कैसे जाने दिया?" जैसे ही वीडियो वायरल हुआ, संगीरी ज़िला शिक्षा अधिकारी ने कथित तौर पर जांच शुरू की और अपनी रिपोर्ट विभाग और जिला कलेक्टर दोनों को सौंपी. अन्नामलाई को उनके कार्यों के लिए निलंबित कर दिया गया. फौरन कार्रवाई होने के बावजूद इस वीडियो ने इंटरनेट पर काफी गुस्सा पैदा कर दिया है. कई लोगों ने टीचर के व्यवहार पर नाराजगी जताई.

यह भी पढ़ें: कौन है ये खूबसूरत आर्चर? जिसने दुनिया भर के करोड़ों लड़कों का एक झटके में चुराया दिल

लोगों ने दी कैसे प्रतिक्रियाएं?

एक यूजर ने लिखा, "यह कौन है? इसे फुटबॉल से बैन कर देना चाहिए." एक अन्य यूजर ने लिखा, "इस तरह के कोच ही कारण हैं कि हम फुटबॉल में कहीं नहीं पहुंच पा रहे हैं. टारगेट खिलाड़ियों का डेवलपमेंट होना चाहिए, नतीजे पर नहीं. हमारे कोच अभी भी 1950 के दशक में हैं." एक ने लिखा, "इस आदमी को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए, भले ही वह सबसे बड़ा स्कूल फुटबॉल कोच हो. खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए बेहतर तरीके हैं, और हार खेल का हिस्सा है, आप खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव कभी नहीं कर सकते. वह शायद अपनी ही निराशा उन पर निकाल रहा है."

दूसरी तरफ, कुछ यूजर्स इस तरह के व्यवहार को सही ठहराने आगे आए और कहा कि इस तरह के अनुशासन के उपाय छात्रों को बनाने में मदद करते हैं. एक ने लिखा, "हमारे पीटी हमें पीटा करते थे और हमने कभी शिकायत नहीं की बल्कि अच्छा प्रदर्शन किया, चीजें बहुत बदल गई हैं."

Trending news