इस लड़की का नाम है इतना बड़ा, लिखते-लिखते हाथ में होने लगेगा दर्द! गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज
Advertisement

इस लड़की का नाम है इतना बड़ा, लिखते-लिखते हाथ में होने लगेगा दर्द! गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

Longest Name in the World: मां ने बेटी का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) में दर्ज कराने के लिए रखा. यह नाम इतना लंबा है कि उसका बर्थ सर्टिफिकेट बनवाने में 2 फीट का कागज लग गया.

social media

Longest Name in the World: हर मां-बाप चाहते हैं कि उनका बच्चा खूब नाम कमाए, लेकिन अगर कोई बच्चा अपने 'नाम' के अक्षरों की वजह से नाम कमाए तो यह काफी अनोखा है. इस दुनिया में वैसे तो बहुत सारी चीजों के वर्ल्ड रिकॉर्ड बनते हैं लेकिन किसी के नाम का वर्ल्ड रिकॉर्ड हैरान कर देने वाला है. एक मां ने अपनी बेटी का ऐसा नाम रखा जिसे लिखते-लिखते आपके हाथ में दर्द हो जाएगा. 

  1. 1019 अक्षरों का है लड़की का नाम
  2. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम
  3. मां ने जानबूझकर रखा बड़ा नाम

दरअसल, मां ने बेटी का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) में दर्ज कराने के लिए रखा. यह नाम इतना लंबा है कि उसका बर्थ सर्टिफिकेट बनवाने में 2 फीट का कागज लग गया. मां ने अपनी बेटी का 1019 अक्षरों का नाम रख दिया. यह एक ऐसा नाम है, जिसे पुकारने में अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाएं.

साल 1984 को पैदा हुई है लड़की

इस लड़की का जन्म 12 सितंबर 1984 को हुआ है. बेटी की जन्म के बाद ही उसकी मां सैंडा ने उसके नाम के लिए बहुत सोचा विचारा. इसके बाद सैंडा ने अपने पति के साथ मिलकर अपनी बेटी के लिए एक बहुत ही विचित्र नाम चुना. सबसे पहले उन्होंने अपनी बेटी का नाम उसके जन्म प्रमाणपत्र पर Rhoshandiatellyneshiaunneveshenk Koyaanisquatsiuth Williams लिखा. हालांकि उन्हें यह नाम थोड़ा कम लंबा लगा. इसके बाद उन्होंने 1019 अक्षरों का नाम बनाया.

ये भी पढ़ें- Money Heist की अभिनेत्री हुईं भगवान गणेश की भक्त! लोग बोले- भारतीय संस्कृति पर गर्व

मां ने अपनी बेटी के नाम के साथ 36 अक्षरों का मिडिल नेम और सरनेम लगाया. इसके बाद उनकी बेटी का बर्थ सर्टिफिकेट 2 फीट लंबा हो गया. सैंडा की बेटी का पूरा नाम अब– Rhoshandiatellyneshiaunneveshenkescianneshaimondrischlyndasaccarnaerenquellenendrasamecashaunettethalemeicoleshiwhalhinive’onchellecaundenesheaalausondrilynnejeanetrimyranaekuesaundrilynnezekeriakenvaunetradevonneyavondalatarneskcaevontaepreonkeinesceellaviavelzadawnefriendsettajessicannelesciajoyvaelloydietteyvettesparklenesceaundrieaquenttaekatilyaevea’shauwneoraliaevaekizzieshiyjuanewandalecciannereneitheliapreciousnesceverroneccaloveliatyronevekacarrionnehenriettaescecleonpatrarutheliacharsalynnmeokcamonaeloiesalynnecsiannemerciadellesciaustillaparissalondonveshadenequamonecaalexetiozetiaquaniaenglaundneshiafrancethosharomeshaunnehawaineakowethauandavernellchishankcarlinaaddoneillesciachristondrafawndrealaotrelleoctavionnemiariasarahtashabnequckagailenaxeteshiataharadaponsadeloriakoentescacraigneckadellanierstellavonnemyiatangoneshiadianacorvettinagodtawndrashirlenescekilokoneyasharrontannamyantoniaaquinettesequioadaurilessiaquatandamerceddiamaebellecescajamesauwnneltomecapolotyoajohny aetheodoradilcyana Koyaanisquatsiuth Williams है. 

मां ने जानबूझकर रखा नाम

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि खुद लड़की को अपना नाम याद करने के लिए रिपीट टेप पर सुनना पड़ता है. हालांकि इस लड़की का निकनेम 'जैमी' है. अपने नाम की वजह से जिमी को दुनियाभर में काफी शोहरत मिली है. मशहूर टीवी होस्ट ओपरा विनफ्रे ने इस लड़की को उसकी मां के साथ एक बार अपने शो में बुलाया था और लड़की के लंबे-चौड़े नाम को लेकर बातचीत की थी. तब मां ने खुलासा किया था कि जान-बूझकर उन्होंने अपनी बेटी का नाम ऐसा रखा, जिससे वह वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो पाए.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news