Viral Video: IAS अधिकारी ने शेयर किया अमिताभ बच्चन का ये वीडियो, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल
Advertisement

Viral Video: IAS अधिकारी ने शेयर किया अमिताभ बच्चन का ये वीडियो, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

Kaun Banega Crorepati:  IAS अधिकारी द्वारा ट्वीट किए गए इस वीडियो को अब तक लाखों ने देखा है और हजारों लोगों ने इसे रिट्वीट किया है. बड़ी संख्या में यूजर्स ने इस पर कमेंट्स भी किए  हैं. 

Viral Video: IAS अधिकारी ने शेयर किया अमिताभ बच्चन का ये वीडियो, सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

KBC: कभी-कभी सबसे सरल वास्तविक दुनिया की कहानियां आपको जीवन के बारे में महत्वपूर्ण सबक सिखा सकती हैं. हिंदी फिल्म सुपरस्टार और कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के मेजबान अमिताभ बच्चन द्वारा सुनाई गई एक साधारण कहानी का ऐसा ही एक उदाहरण इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. यह कहानी मिस्टर बच्चन ने केबीसी शो के दौरान सुनाई थी. आईएएस अधिकारी अवनीश शरण द्वारा शुक्रवार को ट्विटर पर साझा किए गए पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "कौन बड़ा है?"               

मिस्टर बच्चन की कहानी का विषय है कि कैसे दयालुता और विशाल हृदय को परिभाषित किया जाता है. बच्चन इस कहानी के जरिए यह बताते हैं कि बढ़ा कौन होता है. वह कहते हैं, हाल ही मैंने एक बहुत ही रोचक कहानी सुनी जो मैं आपके साथ शेयर करना चाहता हूं, एक बार स्कूल के पहले दिन अंक 9 ने अंक 8 को थप्पड़ मार दिया. 8 ने पूछा क्यों मारा तो 9 ने कहा कि मैं बड़ा हूं थप्पड़ मार सकता हूं. अंक 9 की यह बात सुनकर पूरी कक्षा में थप्पड़ों की बौछार शुरू हो गई.’

 

अमिताभ बताते हैं 7 ने 6 को मारा, 5 ने 4 को मारा. यह देख नंबर जीरो जाकर एक कोने में बैठ गया. नंबर 1 ने ज़ीरो से कहा कि डरो मत, "मैं तुम्हें मारने नहीं जा रहा हूँ," और वह 0 के बगल में बैठ गया. उसके बाद, 0 10 में तब्दील हो गया. ज़ीरो ने नंबर एक पर सवाल किया, "तुमने मुझे बड़ा क्यों बनाया जब बाकी सब अपने छोटे को मार रहे थे?" नंबर 1 ने कहा, "बड़ा वह नहीं है जो बड़ा होने का अनुभव करता है, बड़ा वह है जो दूसरों को बड़ा बनाता है."

शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 8 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और 27,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. 5,700 से अधिक यूजर्स ने पोस्ट को शेयर किया है . साथ ही बड़ी संख्या मे इस वीडियो पर कमेंट्स भी आई हैं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news