Cobra है या कुआं? कफ सिरप की बोतल ही निगल गया सांप, गांव के लोगों ने किया चौंकाने वाला काम
Advertisement
trendingNow12322279

Cobra है या कुआं? कफ सिरप की बोतल ही निगल गया सांप, गांव के लोगों ने किया चौंकाने वाला काम

Cobra Viral Video​: सुशांत नंदा ने वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, "भुवनेश्वर में एक आम कोबरा ने कफ सीरप की बोतल निगल ली और उसे बाहर निकालने में परेशानी हो रही थी. स्नेक हेल्पलाइन के स्वयंसेवकों ने बहुत जोखिम उठाकर सांप के निचले जबड़े को धीरे से चौड़ा किया."

 

Cobra है या कुआं? कफ सिरप की बोतल ही निगल गया सांप, गांव के लोगों ने किया चौंकाने वाला काम

Cobra Swallows Cough Syrup Bottle: ओडिशा के भुवनेश्वर में स्नेक हेल्पलाइन के सदस्यों को एक कोबरा को बचाने के लिए काफी सराहना मिल रही है. ऑनलाइन वायरल हो रही वीडियो के मुताबिक, सांप ने गलती से कफ सिरप की बोतल को किसी और चीज समझकर निगल लिया. जिसकी वजह से उसकी सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने सोशल मीडिया पर इस रेस्क्यू का वीडियो शेयर किया है. वीडियो में कफ सिरप की बोतल सांप के मुंह में फंसी हुई दिख रही है.

Cobra ने निगला कफ सिरप की बोतल

स्थानीय लोगों ने जब तक एक्सपर्ट को नहीं बुलाया, सांप की हालत खराब थी. बचाव दल तुरंत पहुंचा और सांप के गले से बोतल को ध्यान से निकालने में सफल रहा. भले ही इसमें थोड़ा खतरा था, लेकिन उनकी कोशिशें रंग लाईं और वे सुरक्षित रूप से बोतल को बाहर निकालने में कामयाब रहे. एक दुखद स्थिति को सफल बचाव में बदल दिया. सुशांत नंदा ने वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, "भुवनेश्वर में एक आम कोबरा ने कफ सीरप की बोतल निगल ली और उसे बाहर निकालने में परेशानी हो रही थी. स्नेक हेल्पलाइन के स्वयंसेवकों ने बहुत जोखिम उठाकर सांप के निचले जबड़े को धीरे से चौड़ा किया."

 

 

लोगों ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन

सुशांत नंदा ने आगे लिखा, "बोतल के निचले हिस्से को बाहर निकालने में कामयाब रहे. उन्होंने एक अनमोल जीवन बचा लिया. सलाम!" वीडियो वायरल हो गया है और इसे अब तक 84,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो देखने के बाद लोगों ने तरह-तरह के कमेंट किए. एक यूजर ने मजाक में लिखा, "कफ सीरप का स्वाद अच्छा नहीं लगा होगा." एक जानवरों को बचाने का काम करने वाले शख्स ने लिखा, "बहुत ही सावधानी और धैर्य के साथ अच्छा काम किया."  एक अन्य ने लिखा, "यही कारण है कि कूड़ा फैलाने के सख्त नियम बनाने चाहिए!"  एक ने सवाल किया, "वह शख्स बिना दस्तानों के कोबरा को छू क्यों रहा है?"

Trending news