Police Shoot Snake: 15 फुट लंबे सांप ने जकड़ी मालिक की गर्दन, बस निकलने वाली थी जान; फिर
Advertisement
trendingNow11272909

Police Shoot Snake: 15 फुट लंबे सांप ने जकड़ी मालिक की गर्दन, बस निकलने वाली थी जान; फिर

US Police Shot Dead Pet Snake: पालतू सांप ने अपने मालिक की गर्दन को इस कदर जकड़ लिया कि वो बेहोश हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने उनकी जान बचाई. शख्स ने अपने घर में कई सांप पाल रखे थे.

प्रतीकात्मक फोटो.

15 Feet Long Pet Snake Fasten Its Owner's Neck: अमेरिका (United States) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां 15 फीट लंबे एक सांप (Snake) ने अपने ही मालिक को शिकार बनाने की कोशिश की. सांप ने मालिक की गर्दन को जकड़ लिया और उनकी जान निकालने लगा. गनीमत रही कि मौत होने से पहले पुलिस (Police) मौके पर पहुंच गई और शख्स की जान बचा ली. सांप ने अपने मालिक की गर्दन को इस कदर जकड़ा था कि पुलिसकर्मी (Policeman) को कुछ समझ ही नहीं आया कि वो कैसे शख्स की जान बचाए? फिर उसने सांप को गोली मार दी और तब जाकर सांप के मालिक की जान बच पाई.

  1. 15 फीट का सांप देख डरे पुलिसकर्मी
  2. सांप के जकड़ने से बेहोश हो गया मालिक
  3. जान बचाने के लिए सांप को मारी गोली

मौके पर पहुंच कर पुलिस ने क्या देखा?

द इंडिपेंडेंट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये डरावनी घटना अमेरिका के पेंसिलवेनिया (Pennsylvania) में हुई. सूचना मिलने के बाद जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो उन्होंने पाया कि 28 साल का शख्स बेहोश अपने घर में जमीन पर पड़ा हुआ है और उसके 15 फीट लंबे पालतू सांप ने उसकी गर्दन को जकड़ा हुआ है. शख्स की पहचान को अभी तक पुलिस ने उजागर नहीं किया है.

सांप को गोली मारने को क्यों मजबूर हुआ पुलिसकर्मी?

पुलिस अधिकारी पीटर निकिसर ने कहा कि यह एक ऐसी घटना थी जब पुलिसकर्मी के पास सवाल-जवाब करने का वक्त नहीं था. ऐसे मौके पर तुरंत फैसला लेना होता है. शख्स की जान बचाने के लिए पुलिसकर्मी ने सांप को गोली मार दी. उसके पास शख्स की जान बचाने का कोई और रास्ता नहीं था. जब सांप ने अपने मालिक की गर्दन छोड़ दी तब उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया क्योंकि सांप के द्वारा गर्दन दबाने की वजह से वो बेहोश हो गए थे.

घर में पाल रखे थे कई सांप

पीटर निकिसर ने बताया कि मैं पिछले 19 साल से पुलिस डिपार्टमेंट में कार्यरत हूं. अलग-अलग जगहों पर रहा हूं और कई ऑपरेशन लीड किए हैं, लेकिन आज तक ऐसी घटना को नहीं देखा. हमें पीड़ित के घर से कई सांप मिले हैं जो उसने पाल रखे थे. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मौके पर मौजूद रहे पुलिसकर्मी ने बताया कि सांप बहुत बड़ा और मोटा था. सांप को जब गोली मारी गई तो वह तुरंत नहीं मरा. हालांकि उसने फिर अपने मालिक की गर्दन को छोड़ दिया था. वह सीन हमारे लिए बहुत डरावना था. सांप को गोली मारने के अलावा हमारे पास कोई रास्ता नहीं था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news