close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: आराम से बैठे थे बीच सड़क पर, दम इतना कि किसी की हॉर्न बजाने की नहीं हुई हिम्मत...

सड़क पर ना किसी ने हॉर्न बजाया और ना ही किसी ने रोड को खाली करवाने के लिए हंगामा किया है.

VIDEO: आराम से बैठे थे बीच सड़क पर, दम इतना कि किसी की हॉर्न बजाने की नहीं हुई हिम्मत...

नई दिल्लीः सड़क एक सेकेंड का भी ट्रैफिक जाम हो जाए तो आमतौर पर लोग गाड़ी का हॉर्न बजा-बजाकर परेशान कर देते हैं. किसी में भी इतना सब्र नहीं होता है कि थोड़ देर के लिए भी सड़क खाली होने का इंतजार करे. लेकिन सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियों में खाली सड़क पर एक के बाद एक गाड़ियां आती गईं लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हुई की अपनी गाड़ी का हॉर्न बजा दे. सड़क पर एक-एक कर कई गाड़ियां आती गईं और चुपचाप खड़े होकर सड़क के खाली होने का इंतजार करती रहीं. ना किसी ने हॉर्न बजाया और ना ही किसी ने सड़क को खाली करवाने के लिए हंगामा किया है. 

आप सोच रहे होंगे कि सामने ऐसा कौन सा शख्स था कि किसी भी भी हिम्मत नहीं हुई सड़क खाली करवाने की. दरअसल यह सब हुआ साउथ अफ्रीका के सबसे बड़े अभ्यारण्य क्रूगर नेशनल पार्क में. यहां की एक सड़क पर शेरों का एक झुंड आराम फरमा रहा था. इतने में ही सामने से एक कार आती है और दूर ही खड़ी हो जाती है. कुछ देर रुकने के बाद धीरे धीरे यह कार आगे बढ़ने की कोशिश करती है इतने में ही जंगल की तरफ से सड़क एक और शेर निकल कर इस कार के ठीक सामने आकर बैठ जाता. इसके बाद क्या होता है आप खुद इस वीडियो में देख सकते हैं. द् जंगल एशिया नाम के फेसबुक पेज से शेयर किया गया यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  

वीडियो जैसे जैसे आगे बढ़ता है सड़क पर गाड़ियों की संख्या भी लगातार बढ़ती जाता है लेकिन कोई भी इन शेरों के आराम में खलल नहीं डालता, सभी दूर खड़े बस जंगल के इस राजा को निहारते रहते हैं. 8 जुलाई को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 3.8 मिलियन लोग देख चुके हैं और 31 हजार से ज्यादा बार इसे शेयर किया जा चुका है.