OMG! 10 फीट के मकान की कीमत लगी 9 करोड़ रुपये से ज्‍यादा, घर बनाने के पीछे की कहानी भी है बेहद इंट्रस्टिंग
X

OMG! 10 फीट के मकान की कीमत लगी 9 करोड़ रुपये से ज्‍यादा, घर बनाने के पीछे की कहानी भी है बेहद इंट्रस्टिंग

बोस्टन (Boston) के मशहूर 'स्किनी हाउस' (Skinny House) की बहुत बड़ी कीमत लगी है. इस घर को खरीदने के लिए ढेरों ऑफर आए और आखिर में 1.25 मिलियन डॉलर (9 करोड़ रुपये से ज्‍यादा में) में यह बिक गया.

OMG! 10 फीट के मकान की कीमत लगी 9 करोड़ रुपये से ज्‍यादा, घर बनाने के पीछे की कहानी भी है बेहद इंट्रस्टिंग

बोस्‍टन: आमतौर पर करोड़ों की कीमत वाले घर (House) बहुत बड़े होते हैं और जिम, स्‍वीमिंग पूल जैसी तमाम सुविधाओं वाले होते हैं. लेकिन बोस्‍टन (Boston) में एक ऐसा घर करोड़ों रुपये में बिका है, जिसकी चौड़ाई मात्र 10 फीट है. इतना छोटा होने के बाद भी यह घर अपने अगल-बगल के घरों के बीच एकदम अलग नजर आता है. हाल ही में बिकने के लिए आए इस घर का बीते गुरुवार को सौदा हो गया और यह 1.2 मिलियन डॉलर (9 करोड़ रुपये से ज्‍यादा ) में बिक गया. 

छोटे से घर को खरीदने के लिए लगी लंबी लाइन 

रियल एस्टेट एजेंसी सीएल प्रॉपर्टीज ने फेसबुक पर लिखा, 'इस घर को खरीदने के लिए कई लोग आगे आए और एक हफ्ते से भी कम समय में इसकी डील हो गई. बात दें कि यह चार मंजिला घर 1862 में बनाया गया था. आगे इस घर की चौड़ाई 10 फीट है जो कि पीछे जाने पर घटकर करीब 9.25 फीट बचती है. इतने सालों में यह घर कई बार बिका है. 2017 में इसे आखिरी बार 90 हजार डॉलर में बेचा गया था.' 

ये भी पढ़ें: OMG! अब Emoji में दिखेगा आदमियों का ऐसा रूप, इस्‍तेमाल करने से पहले सोचेंगे हजार बार

रोचक वजह है इस घर के निर्माण की 

एपी की रिपोर्ट के मुताबिक यह स्किनी हाउस (Skinny House) स्पाइट हाउस के नाम से भी जाना जाता है. स्थानीय स्‍तर पर इस घर को लेकर कहा जाता है कि यह घर 2 भाईयों के बीच हुए झगड़े का नतीजा है. दरअसल, इन भाईयों को कुछ जमीन विरासत में मिली थी, जब उनमें से एक भाई सेना में नौकरी करने चला गया तो दूसरे भाई ने उस जमीन के अधिकांश हिस्‍से का इस्‍तेमाल करके अपने लिए बड़ा घर बनवा लिया. इसके बाद गुस्‍से में सैनिक भाई ने यह छोटा सा चार मंजिला घर बनवाकर अपने भाई के घर को मिलने वाली धूप को रोक दिया. 

इस छोटे से घर में 2 बेडरूम और 1 बाथरूम है. इसके अलावा इसमें एक प्राइवेट डेक है जहां से बोस्टन हार्बर का नजारा दिखाई देता है. इस घर में सामने की ओर से  कोई गेट नहीं है, बल्कि घर में प्रवेश करने के लिए साइड से गेट दिया गया है. 

Trending news